Jharkhand: कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल

स्टोरी शेयर करें


झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा ने इस्तीफा दे दिया और आज रांची में भाजपा में शामिल हो गईं। वह पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं। वह राज्य पार्टी प्रमुख बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा और उसके सहयोगियों ने झारखंड की 14 में से 12 सीटें जीतीं। सिंहभूम सांसद कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए गठबंधन से नाखुश थीं। 
 

इसे भी पढ़ें: तलवार की धार पर चल रही है चंपई सरकार, संकटों का दौर खत्म ही नहीं हो रहा

गीता कोड़ा 2018 में कांग्रेस में शामिल हुईं थी। जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहीं गीता कोड़ा नई दिल्ली में तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुईं। इससे पहले वह जय भारत समानता पार्टी की सदस्य थीं, जिसकी स्थापना उनके पति मधु कोड़ा ने 2009 में की थी। गीता कोड़ा जय भारत समानता पार्टी की एकमात्र विधायक थीं, क्योंकि उन्होंने 2009 के झारखंड विधानसभा चुनावों में जगनाथपुर निर्वाचन क्षेत्र जीता था। हालांकि, नवंबर 2018 में पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया।
 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी को बड़ा झटका, मानहानी मामले में नहीं मिली राहत, अमित शाह के खिलाफ की थी ‘अपमानजनक टिप्पणी’

इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के बीच मतभेदों को उजागर करते हुए, भाजपा झारखंड अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पूछा कि क्या यह गठबंधन अस्तित्व में है और समूह को “भ्रष्ट लोगों” का एक समामेलन कहा। पश्चिम बंगाल और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के हालिया कदमों का जिक्र करते हुए मरांडी ने कहा, “भारत का गठबंधन अस्तित्व में नहीं था और भविष्य में भी यह अस्तित्व में नहीं आएगा।” ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस को कोई सीट नहीं देंगी। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements