Madhya Pradesh: चुनाव से पहले CM Shivraj का बड़ा ऐलान, हर परिवार से एक सदस्य को देंगे सरकारी नौकरी

स्टोरी शेयर करें


मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिज्ञा की कि यदि भाजपा राज्य में शासन करती रही, तो वह प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को एक नौकरी देंगे। पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में एक रैली में बोलते हुए, सीएम चौहान ने कहा कि हमने उनकी समृद्धि के लिए हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने का फैसला किया है। हम किसी भी परिवार को रोजगार के अवसर से वंचित नहीं होने देंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हर परिवार, एक रोजगार। किसी भी परिवार को रोजगार के बिना नहीं रहने दूंगा।
 

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh में भाजपा को जीत का भरोसा, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर किया ये दावा

इसके साथ ही भाजपा नेता ने कहा कि स्व-सहायता समूह की मेरी हर बहन लखपति हो, यह मेरा संकल्प है। यह घोषणा विपक्षी कांग्रेस की लगातार आलोचना के बीच आई है कि चौहान के नेतृत्व वाला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रशासन बेरोजगारी के मुद्दे को संबोधित करने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग की प्रगति के लिए हम संकल्पित हैं; इसलिए एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी और विकास का यह सफर निरंतर चलता रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का विकास से कोई लेना-देना नहीं है। 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा और परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।
 

इसे भी पढ़ें: Delhi excise policy case: केजरीवाल ने ED को पत्र लिख समन वापस लेने की मांग की, चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश निकले

चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों: राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम और छत्तीसगढ़ के लिए चुनाव की तारीखें जारी करने के साथ ही आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू हो गई है। संहिता में ज्यादातर सिफारिशें शामिल हैं जो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए तैयार की गई हैं। हालाँकि आचार संहिता में औपचारिक आधार का अभाव है, पार्टियों, प्रचारकों और उम्मीदवारों को इसके प्रभावी रहने के दौरान दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements