राष्ट्र-विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारत विकसित हो, CBI पूछताछ से पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल का BJP पर निशाना

स्टोरी शेयर करें


शराब नीति मामले में रविवार को अपने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पूछताछ से पहले, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों को संबोधित किया और कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्देश दिया तो केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें गिरफ्तार करेगी। 
 

इसे भी पढ़ें: CBI ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री Jagan Reddy के चाचा को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया

 
रविवार सुबह अपने आवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की उच्च स्तरीय बैठक करने वाले आप नेता ने कहा, “अगर भाजपा ने एजेंसी को निर्देश दिया है तो सीबीआई मुझे गिरफ्तार कर लेगी।” भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने कहा, “ये लोग किसी को भी जेल भेज सकते हैं। ये निर्दोष लोगों को भी नहीं मानते।”
केजरीवाल, जिन्होंने शुक्रवार को दावा किया कि कोई शराब नीति घोटाला नहीं हुआ है, ने कहा, “वे (भाजपा) बहुत अहंकारी हो गए हैं। वे किसी को नहीं समझते हैं और जिसे चाहते हैं उसे धमकाते रहते हैं। वे न्यायाधीशों, मीडिया और उद्योगपतियों को धमकाते हैं।”
  

इसे भी पढ़ें: Maharashtra में कोरोना वायरस संक्रमण के 660 नये मामले सामने आये, दो लोगों की मौत

 
सीएम केजरीवाल, जिनसे सुबह 11 बजे पूछताछ होनी थी। केजरीवाल के संग पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सांसदों और आप के मंत्रियों के साथ सीबीआई मुख्यालय पहुचे हैं। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई मुख्यालय जाने से पहले सीएम दिल्ली के राजघाट पहुंचे। सीबीआई मुख्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है।
मुख्यमंत्री को शुक्रवार को समन मिला था, जिसके बाद उनकी पार्टी ने आरोप लगाया था कि केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने की साजिश रच रही है. पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आप पर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के कारण दबाव डाला जा रहा है।
सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार से पूछताछ की है। यह बताया गया कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार से पूछताछ की कि नई आबकारी नीति के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री से किसने बात की या उनसे मुलाकात की।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements