कांग्रेस में नाराजगी का दौर, फ़र्रुख़ाबाद सीट को लेकर छलका सलमान खुर्शीद का दर्द, भरूच पर अहमद पटेल की बेटी का दावा

स्टोरी शेयर करें


आगामी संसदीय चुनावों के लिए इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर सहमति बनने के बाद अब कांग्रेस के अंदर ही दरार शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच सीटों का बंटवारा पूरा हो चुका है और आम आदमी पार्टी के साथ भी सीटों का बंटवारा तय हो गया है। 2024 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस और सपा मिलकर लड़ेंगी। सीट बंटवारे में यूपी की 80 में से 63 सीटों पर एसपी और 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। फ़र्रुख़ाबाद सीट कांग्रेस कोटे में नहीं आया है। यही कारण है कि पार्टी के परिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपना दर्द वयक्त किया है। 
 

इसे भी पढ़ें: इंडिया गठबंधन यदि एकता बनाये रखे तो भाजपा को हराना कोई बड़ी बात नहीं है

सलमान खुर्शीद ने कहा कि फ़र्रुख़ाबाद से मेरे रिश्तों के कितने इम्तहान का सामना करना पड़ेगा? सवाल मेरा नहीं पर हमारे सब के मुस्तक़ाबिल का है, आने वाली नस्लों का है। क़िस्मत के फ़ैसलों के सामने कभी झुका नहीं। टूट सकता हूँ, झुकूंगा नहीं। तुम साथ देने का वादा करो, मैं नगमे सुनाता रहूँ। वहीं, आगामी संसदीय चुनावों के लिए सीट बंटवारे के समझौते में कांग्रेस द्वारा गुजरात की भरूच लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी (आप) को देने की चर्चा के बीच, पार्टी नेता और दिग्गज पार्टी नेता दिवंगत अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि यह सीट उन्हें मिलेगी। 
सीट पुरानी पार्टी के साथ रहेंगे क्योंकि यह परंपरागत रूप से पार्टी की सीट रही है, जिसका प्रतिनिधित्व अहमद पटेल करते हैं। पटेल ने आगे कहा कि सीट आप को दिए जाने की खबरें आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और लोग हतोत्साहित और दुखी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि पार्टी नेता राहुल गांधी ने भी भरूच सीट आप को दिए जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बातचीत अभी भी जारी है और अंतिम फैसला होना बाकी है। हमें उम्मीद थी कि यह सीट कांग्रेस के पास रहेगी लेकिन जब यह जानकारी मिली तो लोगों को निराशा और दुख हुआ।
 

इसे भी पढ़ें: खेलो इंडिया के तहत 3,000 करोड़ रुपये का बुनियादी ढांचा स्थापित किया गया: Anurag Thakur

उन्होंने कहा कि सुनने में आया है कि भरूच सीट आप को दिए जाने पर राहुल गांधी ने भी आपत्ति जताई है। हमें उम्मीद है कि यह सीट कांग्रेस के पास ही रहेगी। परंपरागत रूप से यह कांग्रेस की सीट है। वे गठबंधन चाहते हैं क्योंकि वे कांग्रेस का समर्थन चाहते हैं। मुमताज के साथ-साथ दिवंगत कांग्रेस नेता के बेटे फैसल अहमद और पार्टी के कई नेताओं ने भी पार्टी आलाकमान से आगामी चुनावों के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने का आग्रह किया है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements