Ranbir Kapoor स्टारर Animal बनीं Netflix पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय फिल्म

स्टोरी शेयर करें

रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना और अनिल कपूर की मुख्य भूमिकाओं वाली एनिमल 2023 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। यह फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर बड़ी व्यावसायिक सफलता बन गई, बल्कि ओटीटी रिलीज के बाद भी यह फिल्म बनी हुई है अजेय। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित यह फिल्म स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय फिल्म बन गई। एक्शन ड्रामा फ्लिक ने फिल्मों के लिए गैर-अंग्रेजी श्रेणी में लगातार दो हफ्तों तक मंच के वैश्विक चार्ट में अपना स्थान बनाए रखा है।

 

 

इतना ही नहीं, फिल्म के साउंडट्रैक ने Spotify पर 500 मिलियन से अधिक स्ट्रीम हासिल करने वाला सबसे तेज़ भारतीय एल्बम बनकर एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है। एक सफल प्रदर्शन के बाद, फिल्म को आखिरकार गणतंत्र दिवस के अवसर पर नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया। हालाँकि, प्लेटफ़ॉर्म पर आने के तुरंत बाद, फिल्म के निर्माताओं और नेटफ्लिक्स को एक्सटेंडेड कट संस्करण जारी नहीं करने के लिए बेरहमी से ट्रोल किया गया था।

रणबीर कपूर एनिमल बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

बॉक्स ऑफिस के मोर्चे पर, एनिमल एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी और विश्व स्तर पर 800 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जिससे यह अब तक की सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से एक बन गई। ये आंकड़े बहुत बड़े हो सकते थे और फिल्म 1,000 करोड़ रुपये का प्रतिष्ठित आंकड़ा पार कर सकती थी, अगर इसे विक्की कौशल-स्टारर सैम बहादुर के साथ सिनेमाघरों में रिलीज नहीं किया गया होता।

एनिमल फिल्म के बारे में

अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले संदीप रेड्डी वांगा ने फिल्म का निर्देशन किया है। फिल्म में रणबीर के अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय, शक्ति कपूर और प्रेम चोपड़ा भी हैं। यह फिल्म दिल्ली के एक बिजनेस मैग्नेट बलबीर (अनिल) के बेटे रणविजय (रणबीर) पर आधारित है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया था और अपने पिता पर हत्या के प्रयास के बाद वापस लौटता है, जिसके बाद रणविजय उसका बदला लेने की योजना बनाता है। 

सभी गाने और यहां तक कि रणबीर और बॉबी की प्रवेश थीम अभी भी शीर्ष चार्टबस्टर्स में से हैं।


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements