Pakistan Elections: सुरक्षा चुनौतियों के बावजूद 8 फरवरी को ही होंगे चुनाव, आयोग ने किया ऐलान

स्टोरी शेयर करें


पाकिस्तान के कार्यवाहक आंतरिक मंत्री गौहर इजाज ने गुरुवार को पुष्टि की कि 8 फरवरी को पहले से निर्धारित आम चुनावों को लेकर कोई अनिश्चितता नहीं है। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने खैबर में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को संबोधित करने के लिए गुरुवार को एक बैठक बुलाई थी। सुरक्षा बैठक के बाद, एजाज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि खैबर-पख्तूनख्वा (केपी) और बलूचिस्तान में आतंकवादी हमलों में हालिया वृद्धि के बावजूद, घोषित तिथि पर चुनाव होने में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानियों ने लगाये Indian Navy Zindabad के नारे, जान बचाने के लिए भारत को कहा शुक्रिया

उन्होंने जोर देकर कहा कि चुनाव को लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए। चाहे कुछ भी हो जाए। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि चुनाव 8 फरवरी को हों। चुनाव होने में केवल एक सप्ताह शेष रहने के कारण, देश आतंकवादी समूहों द्वारा हमलों के बढ़ते खतरे से जूझ रहा है। अज्ञात बंदूकधारियों ने केपी में हिंसा से ग्रस्त क्षेत्र, बाजौर जिले के सिद्दीकाबाद इलाके में रेहान ज़ेब खान की हत्या कर दी। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने नेशनल असेंबली के लिए मृत उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: 8 फरवरी से पहले पाकिस्तान से आएगी बड़ी खबर! आर्मी चीफ मुनीर क्यों उगल रहे भारत के खिलाफ जहर

ज़ेब खान की हत्या बलूचिस्तान के सिबी शहर में पीटीआई की रैली में बम विस्फोट के एक दिन बाद हुई, जिसके परिणामस्वरूप चार लोग मारे गए और छह घायल हो गए। इससे पहले पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की दो सीटों के लिए नामांकन पत्रों की अस्वीकृति को चुनौती देने वाली याचिका वापस कर दी है। शीर्ष अदालत ने याचिकाओं में खामियों को दूर करने का भी निर्देश दिया। जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख खान के पंजाब प्रांत के लाहौर और मियांवाली जिलों में नेशनल असेंबली के दो निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र पिछले महीने ‘‘नैतिक आधार और तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने’’ के कारण खारिज कर दिए गए थे। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements