Apple Watch Series 9 और Ultra 2 की टचस्क्रीन में आई दिक्कत! एप्पल कर रही जांच

स्टोरी शेयर करें

Apple के ऑथोराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर के साथ शेयर किए गए एक इंटरनल मेमो में Apple ने साफ किया है कि वह Apple Watch Series 9 और Apple Watch Ultra 2 मॉडल को प्रभावित करने वाले दिक्कत की जांच कर रहा है।

MacRumors की रिपोर्ट में मेमो में लिखा है कि “कुछ ग्राहक रिपोर्ट कर सकते हैं कि उनकी Apple Watch Series 9 या Apple Watch Ultra 2 की डिस्प्ले गलत टच अनुभव प्रदान कर रही है।”

यह दिक्कत कुछ Apple Watch मॉडल में बिना किसी यूजर्स इंट्रेक्शन के खराब अनुभव का कारण बन सकती है। इसमें अपने आप फोन कॉल मिलने, ऐप्स का खुलना या बंद होना और डिवाइस पासकोड दर्ज करने में मुश्किल होना आदि शामिल हो सकता है। एक इंटरनल मेमो में Apple ने इस मुद्दे को प्रभावित एप्पल वॉच की स्क्रीन को गलत तरीके से रिएक्ट करने या अनचाहे कार्यों को प्रदर्शित करने वाला बताया गया है। वर्तमान में इस बात का कोई संकेत नहीं है कि यह दिक्कत कितनी बड़ी हो सकती है या यह किसी हार्डवेयर खराबी या सॉफ्टवेयर बग से पैदा हुई है।

हालांकि, कंपनी सलाह देती है कि यूजर्स यह चेक करें कि उनकी Apple Watch नए watchOS वर्जन पर चल रही है, जिसका मतलब है कि सॉफ्टवेयर फिक्स संभव हो सकता है। Apple ने फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि कब तक समाधान मिल सकता है। यह भी पता नहीं चला है कि यह खराबी हार्डवेयर के चलते पैदा हो रही है। फिलहाल, Apple ने कथित तौर पर ऑथोराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर के टेक्नीशियन को जांच जारी रहने तक प्रभावित वॉच को रिपेयर न करने के लिए जानकारी दी है।

फिलहाल एप्पल वॉच में इस दिक्कत से जूझ रहे यूजर्स के लिए एक अस्थायी समाधान है कि वे अपनी Apple Watch को रि-स्टार्ट कर सकते हैं। यूजर्स यह डिजिटल क्राउन और साइड बटन को एक साथ 10 सेकंड तक दबाकर या Apple लोगो नजर आने तक ऐसा कर सकते हैं। Apple को इस दिक्कत के बारे में पता है, इसलिए यह जल्द ही ठीक होने की उम्मीद कर सकते हैं।
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements