82 साल के बुजुर्ग को कार ने मारी टक्कर! Apple Watch ने ऐसे बचाई जान, जानें

स्टोरी शेयर करें

Apple Watch ने एक और जिंदगी बचा ली जब 82 साल के एक बुजुर्ग को बीच सड़क में कार ने जोरदार टक्कर मार दी। घटना यूनाइटेड किंगडम की है जहां टोनी जॉन्सी नाम का 82 साल का बुजुर्ग रोड पार कर रहा था। एक ट्रैफिक सर्कल को जब वह क्रॉस करने लगा तो बेकाबू कार ने उसे टक्कर मार दी। ऐसे में बुजुर्ग के हाथ पर बंधी एपल वॉच ने उसकी जान बचाने में मदद की। जानें पूरा मामला। 

स्मार्टवॉच अब हमारी जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन चुकी हैं। इनमें मिलने वाले फीचर्स कई बार आदमी की जान बचाने के काम भी आ जाते हैं। एपल वॉच के बारे में अक्सर ऐसी ही खबरें मिलती रही हैं। Apple Insider के अनुसार, एक बार फिर से एपल वॉच ने UK में एक शख्स की जान बचाने में मदद की। घटना 19 जनवरी 2024 की है। यहां के टोनी जॉन्सी नाम के 82 साल के बुजुर्ग को कार ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बुजुर्ग शख्स को गहरी चोटें आईं। उसकी कॉलर बोन टूट गई, आंतों में भी गहरी चोट लगी। 

शख्स एक ट्रैफिक सर्कल को पार कर रहा था ताकि पार्क की गई अपनी गाड़ी तक पहुंच सके। इसी दौरान उसे स्पीड से आती एक कार ने टक्कर मार दी। उसके गिरते ही एपल वॉच ने झटके को डिटेक्ट कर लिया और इमरजेंसी हेल्प के लिए पूछा। लेकिन व्यक्ति ऐसी हालत में नहीं था कि अलर्ट का जवाब दे सके। जब कोई जवाब नहीं मिला तो एपल वॉच ने ऑटोमेटिकली एक इमरजेंसी हेल्प अलर्ट भेज दिया। समय रहते शख्स के पास मदद पहुंच गई। 

हाल ही में एक और घटना सामने आई थी जब Apple Watch ने ऐसे ही एक महिला की जान बचाई थी। रिपोर्ट के अनुसार, एक 70 वर्षीय ब्रिटिश महिला को 9 जनवरी को यूके से इटली की रयानएयर फ्लाइट में सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके कारण चालक दल के सदस्यों को आपातकालीन स्थिति में सहायता के लिए विमान में एक डॉक्टर की तलाश करनी पड़ी।

फ्लाइट में मौजूद 43 वर्षीय डॉक्टर ने फ्लाइट क्रू से पूछा कि क्या उनके पास महिला की सेहत पर नजर रखने के लिए Apple Watch है। खुशकिसमती से एक फ्लाइट अटेंडेंट के पास ऐप्पल वॉच थी। इसके बाद डॉ. रियाज ने महिला मरीज के ऑक्सीजन लेवल को मापने के लिए वॉच के मॉनिटरिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया। फिर जब ऑक्सीजन कम पाई गई तो महिला के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम किया गया। इस तरह उसकी जान बच सकी। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements