Shatabdi Express में TTE के बर्ताव से नाराज हुईं उमा भारती, रेल मंत्री से की शिकायत, महिला टीटीई निलंबित

स्टोरी शेयर करें


भाजपा नेता उमा भारती ने हाल ही में झांसी से भोपाल जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में ट्रेन टिकट परीक्षकों (टीटीई) के व्यवहार पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसकी शिकायत रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तक पहुंचा दी। इसको लेकर उमा भारती ने कई ट्वीट किए। अपने ट्वीट में भाजपा नेता ने लिखा कि जब से नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी ट्रेन शुरू हुई है तब से मैं इस ट्रेन में यात्रा करती हूं। मैं पहले खजुराहो से सांसद थी तब झांसी से बैठती थी फिर भोपाल से सांसद हो गई शताब्दी में खूब बैठी। ऐसा पहली बार हुआ है कि मुझे आज शताब्दी ट्रेन मैं झांसी से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की यात्रा के दौरान शिकायत करनी पड़ी।
 

इसे भी पढ़ें: Karnataka: विवाद के बीच डीके शिवकुमार ने हनुमान मंदिर का किया वादा, अनुराग ठाकुर ने ऐसे किया वार

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि मैं आज झांसी से बैठी तो मेरा डिब्बा पूरा खाली था। मैं थी और मेरे सुरक्षाकर्मी। मेरी देखरेख के लिए आना-जाना कर रहे थे कि अचानक बीना स्टेशन के बाद 4-5 टी.टी. लोगों का झुंड आया और उसी डिब्बे में पीछे आकर बैठा और उनका बर्ताव, यूनिफॉर्म, कार्य स्थली और जिम्मेवारी के अनुरूप नहीं था। मेरी सिक्योरिटी वालों की शिकायत पर ट्रेन सुपरिंटेंडेंट ने स्थितियों को नियंत्रित किया। मेरे सुरक्षाकर्मियों ने इस संबंध में रेलवे से शिकायत की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी भोपाल-झांसी-नई दिल्ली की शताब्दी ट्रेन की छवि बहुत अच्छी है आज का कृत्य देखकर मुझे उस छवि की चिंता है। उमा भारती के ट्वीट के बाद रेल मंत्रालय ने तुरंत भोपाल डीआरएम को इस मामले को देखने को कहा। 
 

इसे भी पढ़ें: Delhi: बंगला विवाद पर भाजपा ने केजरीवाल को घेरा, सुधांशु त्रिवेदी बोले- सद्दाम हुसैन और किम जोंग जैसा बनवाया महल

भोपाल डीआरएम ने कहा कि हुई असुविधा के लिए खेद है। मामला संबंधित को भेज दिया गया है। झांसी मंडल को मामला देखने को कहा गया। इसके बाद संबंधित कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया गया। कार्यवाई के बाद उमा भारती ने आज एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि कल की शताब्दी में हुई घटना पर जिसमें रेलवे ने तुरंत कार्रवाई की उसके लिए झांसी रेल मंडल एवं भारतीय रेलवे का अभिनंदन। यह आगे के लिए भी एक आदर्श उदाहरण बनेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यवाही से भारतीय रेलवे की उज्जवल छवि बरकरार रहेगी।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements