Prabhasakshi NewsRoom: Muzaffarnagar की इमराना के मन में इतना गुस्सा था कि चार टाइम बम बनाने का ऑर्डर दे दिया, UP STF ने सबको धर दबोचा

स्टोरी शेयर करें


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। दरअसल इमराना नाम की महिला के मन में इतना गुस्सा भरा हुआ था कि उसने कुछ टाइम बम बनाने का ऑर्डर दे दिया था ताकि यदि आगे से कोई दंगा या झगड़ा हो तो वह जवाब दे सके। चार टाइम बमों का ऑर्डर इमराना को मिलता उससे पहले ही यूपी एसटीएफ ने सभी को धर दबोचा। देखा जाये तो बमों की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश पुलिस की एक बड़ी कामयाबी तो है ही लेकिन साथ ही यह इस बात की जरूरत पर भी बल देती है कि लगातार सतर्क निगाह बनाये रखनी होगी।
जहां तक पूरे घटनाक्रम की बात है तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने एक व्यक्ति को बोतलों का उपयोग करके टाइम बम तैयार करने के लिए कहने वाली एक महिला को मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी कुछ दिन पहले ही एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए जावेद नामक एक व्यक्ति की निशानदेही पर की गई है। जावेद को लोहे के छर्रों से भरी कांच की बोतलों का उपयोग कर टाइम बम बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि जावेद मुजफ्फरनगर में पकड़ी गई महिला इमराना को बम सौंपने जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: जिन जरूरतमंदों को पक्का मकान नहीं मिला, उन्हें आवास सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी : CM Yogi

यूपी एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ में एक बयान जारी कर बताया कि उसकी मेरठ इकाई की एक टीम ने खुफिया जानकारी के बाद शनिवार शाम मुजफ्फरनगर जिले की निवासी इमराना को गिरफ्तार किया। यूपी एसटीएफ के बयान के मुताबिक इमराना जावेद को लंबे समय से जानती थी और उसने ही उसे बम बनाने के लिए कहा था। जावेद को तब गिरफ्तार किया गया जब वह इमराना को चार बम सौंपने जा रहा था। बताया जा रहा है कि इमराना ने एसटीएफ अधिकारियों को बताया है कि 2013 में मुजफ्फरनगर सांप्रदायिक दंगों में उसका घर जला दिया गया था और इस बात को लेकर उसमें खासी नाराजगी थी। उसने जावेद से मुलाकात कर कुछ बम बनवाये थे ताकि आगे कोई झगड़ा या दंगा हो तो वे उसमें ‘काम’ आयेंगे।
इमराना ने बताया कि जावेद मीरापुर से अपने जानने वाले के पास से बारूद लाकर बम बनाता है। उसने यह भी कुबूल किया कि उसने पहले भी अपने घर पर ऐसे बम रखे थे, जिन्हें बाद में उसने अन्य लोगों को सौंप दिया था। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जावेद के पास से बरामद किए गए चारों बोतल बम ‘इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी)’ थे। उन बोतलों में गन पाउडर-999, लोहे के छर्रे, रुई, पीओपी आदि भरे हुए थे। बोतल बम बनाने के संबंध में पूछताछ करने पर जावेद ने बताया कि उसने अपने पटाखा बनाने वाले चाचा अर्शी के यहां बारूद और बोतल बम बनाना सीखा था और कुछ जानकारी उसने यूट्यूब और इंटरनेट के जरिए हासिल की थी।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements