Prabhasakshi NewsRoom: उत्तर भारत में कोहरे-शीतलहर से जनजीवन प्रभावित, ट्रेनें और फ्लाइटें भी लेट

स्टोरी शेयर करें


उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड और कोहरे के डबल अटैक से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों की बात करें तो कोहरे के कारण रेल, हवाई और सड़क यातायात पर बुरा असर पड़ा है। रेलवे के मुताबिक कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता कम होने के कारण शारजाह से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम की वजह से करीब 15 विमानों ने देरी से उड़ान भरी।

इसे भी पढ़ें: कैलिफोर्निया में तूफान के साथ बारिश और बाढ़ का खतरा बढ़ा

इस बीच, खबर है कि उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में चल रही शीत लहर के बीच दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और पालम में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यही नहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर घना कोहरा छाये रहने की खबर है। राष्ट्रीय राजधानी में तो सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर का दौर जारी रहा, जबकि घने कोहरे के कारण दृश्यता घटकर महज 25 मीटर रह गई जिससे सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। सड़कों पर सुबह-सुबह लोगों को अपने वाहनों की हेड लाइट जलाकर यात्रा करते देखा गया। उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में पंजाब, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार तक कोहरे की परत छाई दिखाई दी। हालांकि दिल्ली में लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर जारी रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई।
इस बीच, दिल्ली में शीतलहर का सामना कर रहे लोग आग जला कर हाथ तापने को मजबूर हैं। खासतौर पर उन यात्रियों को बड़ी दिक्कतें हो रही हैं जिनकी ट्रेनें लेट हो रही हैं या विमान देरी से चल रहे हैं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements