Noida-Delhi Traffic: किसानों का धरना-प्रदर्शन खत्म, खुला दिल्ली-नोएडा रूट, महाजाम से मिली बड़ी राहत

स्टोरी शेयर करें


नोएडा एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस और अधिकारियों द्वारा उनकी मांग सुनने का आश्वासन दिए जाने के बाद गुरुवार शाम को अपना आंदोलन समाप्त कर दिया। इसके बाद छह घंटे बाद नोएडा-दिल्ली रूट खोल दिया गया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा पूर्व में अधिग्रहीत अपनी भूमि के बदले अधिक मुआवजे और विकसित भूखंडों की मांग को लेकर दिसंबर 2023 से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए, किसान समूहों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में ‘किसान महापंचायत’ और संसद तक विरोध मार्च का आह्वान किया।
 

इसे भी पढ़ें: Farmers Protest के चलते Delhi-Noida Border पर लगा भयंकर ट्रैफिक जाम, आम लोग दिन भर हुए काफी परेशान

इस मार्च के कारण दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया और सभी सीमाएं 24 घंटे के लिए सील कर दी गईं। किसी भी कानून-व्यवस्था की स्थिति से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती भी की गई थी। नोएडा के DCP विद्या सागर मिश्रा ने कहा कि आज किसान संगठन के नेताओं से वार्ता हुई है। वार्ता के क्रम में एक हाई पावर कमेटी के गठन का प्रस्ताव रखा गया है। जिस पर उनके द्वारा सहमति दी गई और सहमति के बाद आज का कार्यक्रम समाप्त हो गया है…यातायात को समान्य कराया जा रहा है।
 

इसे भी पढ़ें: Noida Farmer Protest: किसान संगठनों ने संसद मार्च के लिए भरी हुंकार, दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम

घंटों के विरोध के बाद, गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह द्वारा उनकी मांग सुनने का आश्वासन दिए जाने के बाद नोएडा एक्सप्रेसवे पर धरने पर बैठे किसानों ने अपना आंदोलन समाप्त करने का फैसला किया। पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि उनकी निगरानी में एक कमेटी बनाई जाएगी जो एक हफ्ते में किसान प्रतिनिधियों से बातचीत करेगी. राज्य के मंत्री भी इन चर्चाओं का हिस्सा होंगे। हालांकि, किसान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements