Vande Bharat पर पथराव पर बोलीं ममता, यह बंगाल में नहीं, बिहार में हुआ, गलत खबर फैलाने वालों के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्रवाई

स्टोरी शेयर करें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में ही हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के कुछ दिन बाद ही पश्चिम बंगाल के मालदा में ट्रेन पर पथराव के खबर सामने आई। उसके बाद से पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार की जबरदस्त तरीके से आलोचना हो रही है। भारतीय जनता पार्टी भी ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर हमलावर है और पूरे घटना की एनआईएसे जांच कराने की मांग कर रही है। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस लगातार इसे साजिश बता रही है। इन सबके बीच ममता बनर्जी ने पूरे मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वंदे भारत ट्रेन पर पथराव बंगाल में नहीं बल्कि बिहार में किया गया है। 
 

इसे भी पढ़ें: Bihar में बोले JP Nadda, नीतीश कुमार ने जनादेश का अनादर किया, प्रजातांत्रिक तरीके से दिया जाएगा जवाब

इससे पहले ममता बनर्जी से बुधवार को भी इससे जुड़ा सवाल पूछा गया था। लेकिन उन्होंने कहा था कि मैं गंगासागर मेले में जा रही हूं। अच्छे मूड में हूं। उस पर सवाल मत पूछिए। लेकिन आज ममता बनर्जी ने पूरे घटनाक्रम पर तोड़ी चुप्पी है। उन्होंने कहा कि बंगाल में नहीं, बिहार में वंदे भारत पर पथराव किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य को बदनाम करने के लिए गलत खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने वंदे भारत ट्रेन को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि वंदे भारत कुछ और नहीं बल्कि एक पुरानी ट्रेन है जिसे नए इंजन के साथ नया रूप दिया गया है। 
 

इसे भी पढ़ें: Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को PM मोदी की परीक्षा पर चर्चा, छात्रों-शिक्षकों और अभिभावकों के साथ करेंगे संवाद

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि मालदा शहर से लगभग 50 किलोमीटर दूर कुमारगंज रेलवे स्टेशन के पास सोमवार शाम हुई इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। कुमारगंज क्षेत्र पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एफएफआर) के कटिहार डिवीज़न के अधिकार क्षेत्र में आता है। अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार को शाम करीब पांच बजकर 10 मिनट पर हुई और ट्रेन को बीच रास्ते में नहीं रोका गया। यह मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पर अपने तय कार्यक्रम के तहत ही रुकी। ट्रेन के सी-3 और सी-6 पर पत्थरबाजी के निशान मिले थे। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि 2019 में सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन में शामिल लोग ट्रेन पर हुए पथराव में संलिप्त थे। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements