Jammu Kashmir: अमित शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक, NIA को सौंपी गई राजौरी आतंकवादी हमले की जांच

स्टोरी शेयर करें


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। जम्मू में उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की और कई बड़े निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने हाल में ही राजौरी में हुए आतंकवादी हमले की एनआईए जांच कराने के आदेश दे दिए हैं। दरअसल, राजौरी के धंगरी में 1 जनवरी को आतंकवादी हमले और अगले दिन हुए बम विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई थी। कई और लोग घायल भी हुए थे। इसके बाद से यहां के लोगों में खास करके अल्पसंख्यकों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया था। यही कारण है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू पहुंचने के बाद राजौरी की यात्रा पर भी जाने वाले थे। हालांकि, खबर यह भी है कि अमित शाह खराब मौसम की वजह से राजौरी नहीं पहुंच पाएंगे।
 

इसे भी पढ़ें: Amit Shah in Jammu: नए साल पर आतंकी हमले में मारे गए थे 7 लोग, अमित शाह परिजनों से करेंगे मुलाकात

अमित शाह ने जम्मू में एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि भारत सरकार ने एनआईए को दो दिनों के दौरान हुई दोनों घटनाओं (जनवरी के पहले सप्ताह में धनगड़ी में आतंकवादी हमला) की जांच सौंपी है। NIA और जम्मू पुलिस मिलकर इसकी जांच करेगी। उन्होंने कहा कि राजौरी आतंकवादी हमले की जांच NIA को सौंपी गई है। NIA और जम्मू पुलिस दोनों मिलकर इस घटना की जांच करेगी। विगत डेढ़ साल में जितनी भी घटनाएं हुईं हैं उन्हें भी सामने रखते हुए जांच की जाएगी। हमले के पीड़ितों की मां सरोज बाला ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमारे साथ फोन पर बातचीत की। उन्होंने अपनी अगली यात्रा पर हमसे मिलने का आश्वासन दिया। 
 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: राजौरी जिले का दौरा करेंगे अमित शाह, आतंकी हमले के बाद CRPF और खुफिया एजेंसी के साथ होगी बैठक

सरोज बाला ने कहा कि मैंने अपने दोनों बेटों को ढांगरी हमले (जनवरी, 2023 के पहले सप्ताह) में खो दिया और मैंने उनसे आग्रह किया कि वे हमें न्याय दें और उनके हत्यारों को कड़ा जवाब दें। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और प्रशासन तथा सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर शाह की अगवानी की। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव ए के मेहता, उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह समेत विभिन्न सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए। डांगरी गांव में दो आतंकवादी हमलों में अल्पसंख्यक समुदाय के दो बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी तथा 14 अन्य घायल हो गए थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने राजौरी में पत्रकारों से कहा कि जिले में खराब मौसम के कारण गृह मंत्री के दौरे की संभावना कम लग रही है। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements