चुनाव से पहले दो लाख गांवों तक पहुंचने की तैयारी में BJP, जेपी नड्डा वेस्‍ट UP से करेंगे बड़े अभियान की शुरुआत

स्टोरी शेयर करें


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी लोकसभा चुनाव से पहले 12 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से पार्टी की कृषि यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। यह क्षेत्र अब निरस्त किए गए तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के प्रमुख केंद्रों में से एक था, जिसके कारण 2020-21 में गाजीपुर में यूपी-दिल्ली सीमा एक साल से अधिक समय तक अवरुद्ध रही थी। भाजपा की योजना इस राष्ट्रव्यापी यात्रा के माध्यम से लगभग दो लाख गाँवों तक पहुँचने की है। फ्लैग-ऑफ कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा नड्डा एक “किसान-मजदूर” रैली को संबोधित भी करेंगे।
 

इसे भी पढ़ें: सम्राट चौधरी की हुंकार, हम नीतीश के साथ लेकिन भाजपा ने बिहार में अपनी सरकार बनाने का नहीं छोड़ा है संकल्प

यात्रा किसानों से उनकी मांगों और अपेक्षाओं के संबंध में सुझाव मांगेगी। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रमुख और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सांसद राजकुमार चाहर इसका आयोजन कर रहे हैं। चाहर ने बताया कि हमने कुछ समय पहले ग्राम परिक्रमा यात्रा की योजना बनाई थी। हम जिस भी गांव में जाएंगे वहां जाएंगे, स्थानीय ग्राम देवताओं की पूजा करेंगे, गाय और ट्रैक्टर की पूजा करेंगे और किसानों की चौपाल लगाएंगे। हम किसानों को मोदी सरकार के कामकाज का ब्यौरा भी देंगे। हम उनसे उनके सुझाव पूछेंगे। हम एक दिन में 4,500 गांवों का दौरा करेंगे। हमने इसे एक महीने तक करने की योजना बनाई है और चुनाव की घोषणा होते ही इसे रोक देंगे। 
 

इसे भी पढ़ें: TMC विधायकों ने गाया ‘राज्य गीत’ तो BJP विधायक गाने लगे ‘राष्ट्रगान’, कुछ इस तरह हुई बंगाल विधानसभा बजट सत्र की शुरुआत

भाजपा नेता ने कहा कि हम किसानों से जैविक खेती अपनाने की अपील करेंगे ताकि मिट्टी और लोगों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखा जा सके। हम किसानों से बाजरा उगाने की भी अपील करेंगे। वे स्वस्थ हैं, उन्हें कम पानी की आवश्यकता होती है और अच्छी कीमत भी मिलती है। हम राज्यवार आने वाले सुझावों को फ़िल्टर करेंगे और उन्हें शामिल करने के लिए नड्डा जी को सौंपेंगे। पार्टी के कृषि संदेश को हिंदुत्व की पिच के साथ जोड़ते हुए, नड्डा मुजफ्फरनगर में एक गाय, ट्रैक्टर और हल एक की औपचारिक पूजा के बाद शुक्र ताल से यात्रा की शुरुआत करेंगे – जिसका पौराणिक संबंध वेद व्यास से है, जिन्हें महाकाव्य महाभारत का लेखक माना जाता है। इसे देश भर में पार्टी के सभी जिला मुख्यालयों पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, जहां 300 प्रमुख स्थानीय किसानों को इसे देखने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements