Toshakhana मामले में लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, अब इमरान और सहयोगी नेता कुरैशी समेत PTI कार्यकर्ताओं पर नए केस दर्ज

स्टोरी शेयर करें


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। तोशखाना मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट के बीच पाकिस्तान की संघीय राजधानी पुलिस ने अब पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और उनके करीबी सहयोगी शाह महमूद कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डॉन ने खबर दी है कि आतंकवाद से संबंधित तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद पुलिस ने पीटीआई नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम सहित विभिन्न आरोपों में चार अलग-अलग मामले दर्ज किए और दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: Pakistan: शरीफ ने राजनीतिक नेतृत्व से राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया, इमरान ने कहा- वार्ता को तैयार

ये नए मामले ऐसे समय में सामने आए हैं जब पाकिस्तान के पूर्व पीएम पहले से ही तोशखाना मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे हैं। खन्ना और भरा काहू थाने में दर्ज प्राथमिकी में पीटीआई कार्यकर्ताओं की कार्रवाई के लिए इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी को जिम्मेदार ठहराया गया है। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने दुकानदारों को धमकाया और जबरन उनकी दुकानें बंद करा दीं। रिपोर्ट के अनुसार पीटीआई कार्यकर्ताओं ने घोषणा की कि वे इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी के आदेशों का पालन कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: भारत की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर बोले, ‘मेरा आधार कार्ड बन गया है’

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, भरा काहू पुलिस थाने में हामिद जमान कियानी, नसीम अब्बासी, शेख लियाकत और चौधरी तारिक सहित 40 अज्ञात व्यक्तियों पर हंगामा करने और 21 ( i) (सहायता और उकसाना), धारा 341 (गलत अवरोध के लिए सजा), 353 (सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 506 ( आपराधिक धमकी के लिए सजा) और कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements