लोन वुल्‍फ हमलावर था अमेरिका के नैशविले का आरोपी, किया था आत्‍मघाती हमला: FBI

स्टोरी शेयर करें



वॉशिंगटन
अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी FBI ने इस बात की पुष्टि की है कि एंथनी किन वार्नर (63) ने नैशविले में क्रिसमस के दिन बम विस्‍फोट किया था। एजेंसी ने कहा कि एंथनी ने संभवत: आत्‍मघाती हमला किया था और इसमें उसकी मौत हो गई। एफबीआई ने कहा कि घटनास्‍थल से मिले शरीर के अवशेषों की डीएनए जांच से हमलावर की पहचान एंथनी किन वार्नर के रूप में की गई है।

जांच एजेंसी ने कहा कि पेशे से आईटी वर्कर हमलावर एंथनी नैशविले शहर के बाहरी इलाके में रहता था। माना जा रहा है कि हमलावर ने अकेले ही इस हमले को अंजाम दिया। एफबीआई के एजेंट डगलस कोरनेस्‍की ने कहा, ‘हम अभी भी सबूतों की जांच कर रहे हैं लेकिन अभी ऐसे कोई संकेत नहीं हैं कि इस हमले में कोई अन्‍य व्‍यक्ति भी शामिल था।’ उन्‍होंने कहा कि घटनास्‍थल के आसपास का हमने वीडियो चेक किया है और इसमें कोई अन्‍य व्‍यक्ति शामिल नहीं मिला है।

एफबीआई अधिकारी ने हमलावर और 5G तकनीक को लेकर चल रही अटकलों और हमले के मकसद पर कोई टिप्‍पणी नहीं की। इससे पहले नैशविले के मेयर जॉन कूपर ने रविवार को कहा था कि उन्‍हें संदेह है कि हमलावर ने एटी एंड टी के ट्रांसमिशन सेंटर को निशाना बनाया। इस हमले की वजह से दक्षिणी राज्‍यों में क्रिसमस के दिन फोन सिस्‍टम में काफी दिक्‍कत आई है।

इससे पहले जांच टीम ने शनिवार को इस घटना में संदिग्ध व्यक्ति के घर की तलाशी ली थी। एफबीआई के विशेष एजेंट जेसन पैक ने कहा कि जांच से संबंधित सूचना प्राप्त होने के बाद संघीय एवं स्थानीय जांच एजेंसियों के जांचकर्ताओं ने उपनगरीय नैशविले के एंटीयोक क्षेत्र स्थित एक घर की तलाशी ली। जांचकर्ता घर की तलाशी लेने के साथ ही संपत्ति के आसपास और पीछे के हिस्से में भी पड़ताल करने में जुटे हैं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: