Covid New Strain: कोरोना के नए स्ट्रेन का असर, इंग्लैंड में हर 85 में से एक व्यक्ति मिला संक्रमित

स्टोरी शेयर करें



लंदन
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का घातक असर देखने को मिल रहा है। अकेले इंग्लैंड में हर 85 में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। यही कारण है कि शुक्रवार को पूरे ब्रिटेन में लाखों लोगों ने दोस्तों और परिवार से दूर रहकर सादे ढंग से क्रिसमस मनाया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के टेस्ट एंड ट्रेस नेटवर्क के आंकड़े के मुताबिक, 10 से 16 दिसंबर के बीच 1,73,875 लोगों को संक्रमित पाया गया, जो किसी सप्ताह का उच्चतम आंकड़ा है।

वेल्स में हर 60 में से एक व्यक्ति संक्रमित
राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (ओएनएस) के अनुसार, ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वेल्स में जांच में लगभग 60 लोगों में से एक को संक्रमित पाया गया और इंग्लैंड में 85 में से एक को संक्रमित पाया गया है। विशेषज्ञों का मानना है कि इस घातक वायरस के नए प्रकार के फैलने से देश भर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं क्योंकि वे अधिक संक्रामक हैं।

लॉकडाउन की चपेट में अधिकतर हिस्सा
जिसकी वजह से ब्रिटेन के अधिकांश हिस्सों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है, लंदन और आसपास के क्षेत्रों में टीयर 4 स्तर का लगभग पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने आगाह किया है कि नए साल में कोरोना वायरस के नये प्रकार के संक्रमण के नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों की आवश्यकता हो सकती है।

पीएम जॉनसन ने प्रतिबंध कड़े करने के संकेत दिए
बृहस्पतिवार को डाउनिंग स्ट्रीट में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, “हमें लगता है कि हमें अब इस कठिन दौर से गुजरना होगा, जैसा कि मैंने कई बार कहा है, बहुत कठिन प्रतिबंध लगाने होंगे। जॉनसन ने कहा, “मुझे इसका बहुत दुख है, मुझे लगता है कि जनवरी में इस संक्रमण के नियंत्रण से बाहर होने से रोकना हमारे लिए आवश्यक है। उन्होंने आगामी वसंत तक टीकाकरण होने से सामान्य जनजीवन की ओर लौटने का संकेत दिया।

6 लाख से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग द्वारा इस सप्ताह जारी आंकड़ों से पता चला है कि 6,16,933 लोगों ने फाइजर/बायोटेक वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की थी। ब्रिटेन की और उनके 99 वर्षीय पति प्रिंस ने सादे ढंग से क्रिसमस मनाया। शाही दंपति ने दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में बर्कशायर काउंटी के विंडसर कैसल में क्रिसमस मनाया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: