UFO Spotted in India! इम्फाल एयरपोर्ट के नजदीक दिखा यूएफओ, वायु सेना ने एक्टिवेट किया एयर डिफेंस सिस्टम

स्टोरी शेयर करें

UFO, यानी उड़ने वाली अज्ञात वस्तु दिखने की खबर कोई नहीं बात नहीं है। पिछले कई वर्षों से लोग बाहरी दुनिया के विमान देखने का दावा करते आए हैं और कुछ ने इन्हें कथित तौर पर अपने मोबाइल फोन या कैमरा में भी कैद किया हुआ है। अकेले YouTube पर इस तरह के हजारों वीडियो उपलब्ध हैं, जिनमें एक उड़ती वस्तुओं को UFO बताया जाता है। हालांकि, आज तक किसी सरकार या स्पेस एजेंसी आदि ने इनकी पुष्टि नहीं की है। अब, एक लेटेस्ट मामला भारत में रिपोर्ट किया गया है, जहां एयरपोर्ट के पास एक अज्ञात वस्तु को उड़ते देखा गया है। इसके कारण वहां कुछ फ्लाइट्स की उड़ानों को रद्द तक करना पड़ गया।

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, इम्फाल एयरपोर्ट पर हवाई यातायात कंट्रोलर्स द्वारा रनवे के पास एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (UFO) को देखा गया, जिसकी सूचना के बाद तीन उड़ानें तीन घंटे से अधिक समय तक खड़ी रहीं और आने वाली दो उड़ानों को कोलकाता की ओर डायवर्ट कर दिया गया। इतना ही नहीं, इस सूचना के मिलते ही एयरपोर्ट के अधिकारियों ने मणिपुर की राजधानी में हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया। 

इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले लोगों ने NDTV को बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने भारतीय वायुसेना को हवाई क्षेत्र का कंट्रोल सौंप दिया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों के साथ-साथ ATC (हवाई यातायात कंट्रोल) ने दोपहर 2 बजे के आसपास इस UFO को देखा था। वस्तु एटीसी टॉवर की छत से दिखाई दे रही थी, जिसका रंग सफेद था। यह टर्मिनल भवन के ऊपर से उड़ी गई, जिसके बाद ATC टावर के ऊपर दक्षिण की ओर चला गया और कुछ समय तक वहीं स्थिर रहा। फिर यह रनवे के दक्षिण-पश्चिम की ओर चला गया, जहां यह गायब होने से पहले शाम 4.05 बजे तक रहा।

पूर्वी वायु कमान ने X (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “आईएएफ ने इम्फाल हवाई अड्डे से दृश्य इनपुट के आधार पर अपने वायु रक्षा प्रतिक्रिया तंत्र को सक्रिय कर दिया। उसके बाद छोटी वस्तु नहीं देखी गई।”
 

एक अधिकारी ने चैनल से कहा कि “सक्षम प्राधिकारी” द्वारा सुरक्षा मंजूरी दिए जाने के बाद ही रोकी गई तीनों उड़ानों को रवाना किया गया। वहीं, यात्रियों ने चैनल को बताया कि उनमें से कई एयरपोर्ट के अंदर थे और कुछ विमान के अंदर दोपहर 3 बजे से तीन घंटे से अधिक समय तक रहे, जब तक कि शाम करीब 6.15 बजे विमानों ने उड़ान भरना शुरू नहीं कर दिया। <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements