Whatsapp पर आ रहा सबसे तगड़ा फीचर! अब ‘HD क्‍वॉलिटी’ में भेज सकेंगे फोटोज

स्टोरी शेयर करें

वॉट्सऐप (Whatsapp) के जरिए एचडी क्‍वॉलिटी में फोटोज ट्रांसफर करना बहुत जल्‍द मुमकिन होगा। मेटा के मालिकाना हक वाले ऐप ने इससे जुड़ा नया बीटा अपडेट रिलीज किया है। वॉट्सऐप ने लेटेस्‍ट iOS और बीटा वर्जनों के लिए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। मौजूदा वक्‍त में वॉट्सऐप से कोई भी फोटो डिफॉल्‍ट रूप से भेजी जाए, तो वह कम्‍प्रेस हो जाती है। इससे फोटो की क्‍वॉलिटी पर असर पड़ता है। अक्‍सर लोग कहते हैं कि वॉट्सऐप से फोटो भेजने पर क्‍वॉलिटी अच्‍छी नहीं जाती। इस समस्‍या का निपटारा होने वाला है। जल्‍द वॉट्सऐप पर एक फीचर आ सकता है, जिसकी मदद से यूजर हाई-क्‍वॉलिटी इमेजेस भेज पाएंगे। 

सोशल मीडिया कंसल्‍टेंट मैट नवरा (Matt Navarra) ने इस फीचर को सबसे पहले स्‍पॉट किया। फीचर की कुछ डिटेल्‍स शेयर करते हुए उन्‍होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्‍क्रीनशॉट में एचडी क्‍वॉलिटी में फोटो भेजने का ऑप्‍शन दिखाई देता है। एचडी क्‍वॉलिटी इमेजेस ज्‍यादा क्लियर तो होती हैं, लेकिन स्‍टैंडर्ड क्‍वॉलिटी फोटोज के मुकाबले वह ज्‍यादा डेटा और स्‍पेस की खपत करती हैं। इसका मतलब है कि एचडी फोटोज सेंड करने पर डेटा ज्‍यादा खर्च होगा। एचडी फोटोज को स्‍टोर करने के लिए स्‍पेस की जरूरत भी अधिक होगी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements