चलती ट्रेन में मिलेगा Swiggy का गर्मागर्म खाना! IRCTC ने की डील, इन स्टेशनों से होगी शुरुआत

स्टोरी शेयर करें

ट्रेन के सफर में अक्सर गर्मागर्म खाने की बहुत याद आती है। लेकिन यात्रियों की ये ख्वाहिश शायद ही पूरी होती हो। अक्सर देखने में आता है कि यात्री ट्रेन पैंट्री में मिलने वाले खाने से नाखुश रहते हैं। लेकिन अब ट्रेन यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी IRCTC की ओर से आ रही है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने फूड डिलीवरी ऐप Swiggy के साथ भागीदारी की है जिसके तहत अब Swiggy का खाना ट्रेन में उपलब्ध होगा। यानी कि आप स्विगी से ट्रेन में भी खाना मंगवा सकेंगे। 

IRCTC ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप Swiggy के साथ डील की है जिससे ट्रेनों के अंदर फूड ऑर्डर करने के सिस्टम को मजबूती प्रदान की जा सके। BT के अनुसार, इसकी शुरुआत चार रेलवे स्टेशनों से की जाएगी। सबकुछ ठीकठाक रहा, और प्रयोग सफल रहा तो आईआरसीटीसी की ओर से जल्द ही अधिकतर रेलवे स्टेशनों पर स्विगी से खाना मंगवाया जा सकेगा। जिससे कि यात्री चलती ट्रेन में अपने पसंदीदा, स्वादिष्ट खाने का आनंद ले सकेंगे। 

आप जानने के लिए उत्सुक होंगे कि किन चार स्टेशनों पर स्विगी का खाना मिलने जा रहा है। तो बता दें कि बैंगलुरु, भुवनेश्वर, विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम के रेलवे स्टेशन इसमें सबसे पहले शामिल किए गए हैं। अब आप यह भी सोच रहे होंगे कि चलती ट्रेन में स्विगी से खाना कैसे ऑर्डर किया जा सकेगा। तो हम आपको इसके बारे में भी बता रहे हैं। 

ऐसे पहुंचेगा Swiggy का खाना ट्रेन में

  • कस्टमर को IRCTC के पोर्टल पर जाकर PNR भरना होगा। 
  • इसके बाद लिस्ट में कुछ आउटलेट्स वहां पर दिखाई देंगे जिनमें से एक को आपने चुनना है। 
  • इसके बाद अपनी पसंद का खाना चुनकर ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं। 
  • ऑर्डर के लिए पेमेंट ऑनलाइन की जा सकेगी, साथ ही कैश ऑन डिलीवरी (COD) का ऑप्शन भी यहां उपलब्ध होगा। 

IRCTC पहली बार किसी फूड डिलीवरी ऐप के साथ करार करने नहीं जा रहा है। इससे पहले Zomato के साथ भी इसी तरह की डील की जा चुकी है। जिसके तहत दिल्ली, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी जैसे रेलवे स्टेशनों पर फूड डिलीवरी ऐप से खाना मंगवाया जा सकता है। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements