Roborock H1 वाशिंग मशीन, 25 वाशिंग मोड के साथ लॉन्च, जानें कीमत

स्टोरी शेयर करें

वैक्यूम क्लीनर बनाने वाली चाइनीज कंपनी Roborock की ओर से पहली वाशिंग मशीन लॉन्च की गई है। यह वाशिंग मशीन Roborock H1 के नाम से लॉन्च की गई है। इसमें लो टेम्परेचर एयर सर्कुलेशन दिया गया है जिससे कपड़ों को बिना नुकसान पहुंचाए अच्छी तरह से सुखाया जा सकता है। कंपनी के अनुसार यह कपड़ों को सुखाने के लिए गर्म हवा का इस्तेमाल करती है जिससे कि वह इनका पानी की सुखाने के साथ ही सिकुड़ने से भी बचाती है। वाशिंग मशीन में और क्या खास फीचर्स हैं, इस पर एक नजर डाल लेते हैं। 
 

Roborock H1 वाशिंग मशीन की कीमत, उपलब्धता

Roborock H1 वाशिंग मशीन की कीमत 7299 yuan (लगभग 86 हजार रुपये) है लेकिन कंपनी ने इसे 5999 yuan (लगभग 71 हजार रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इस प्राइस पर इस मशीन को 100 युआन जमा कीमत पर 20 मार्च तक खरीदा जा सकता है। होम अप्लायंस को Roborock अधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। 
 

Roborock H1 वाशिंग मशीन के फीचर्स

रॉबरॉक एच1 वाशिंग मशीन में कंपनी बेहद एडवांस्ड फीचर्स दिए हैं। यह एनर्जी सेविंग एल्गोरिदम पर काम करती है। कपड़ों को सुखाने के लिए यह हल्की गर्म हवा इस्तेमाल करती है और फेब्रिक को सिकुड़ने से बचाती है। इसमें 25 वाशिंग और ड्राइंग मोड दिए गए हैं। इसमें सेल्फ क्लीनिंग मैकेनिज्म दिया गया है। कंपनी का कहना है कि कपड़े सुखाने के दौरान जब कपड़े पूरी तरह से सूख जाते हैं तो यह अपने आप ही रुक जाती है। 

अन्य मॉडर्न फीचर्स की बात करें तो इस वाशिंग मशीन में टच स्क्रीन भी आती है जिससे इसे कंट्रोल किया जा सकता है। साथ ही यह सहयोगी ऐप से लैस है। ऐप के माध्यम से भी वाशिंग मशीन को कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी कैपिसिटी 12Kg की है। यानि कि 12 किलो तक कपड़ों का वजन यह धो सकती है। इसकी ऊंचाई 34.4 इंच की है। इसे ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements