Reliance की JioMart ने 1 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को निकाला!

स्टोरी शेयर करें

Reliance की रिटेल सब्सिडिएरी JioMart की ओर से 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की खबर आ रही है। कंपनी हाल में ये छंटनी तो करेगी ही, कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हो सकती है। यह छंटनी 9 हजार से ज्यादा तक पहुंच सकती है। Reliance कॉस्ट कटिंग के लिए यह कदम उठा रही है। जिसके कारण JioMart में भी इसका असर देखा जा रहा है। दुनियाभर में पिछले कुछ महीनों के भीतर लाखों की संख्या में कर्मचारियों को बाहर निकाला गया है। भारत में Reliance JioMart इस लिस्ट में लेटेस्ट नाम जुड़ा है। 

वैश्विक मंदी के चलते टेक दिग्गज कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में लाखों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। अब Reliance Industries की रिटेल आउटलेट चेन JioMart की ओर से भी 1000 कर्मचारियों की छंटनी किए जाने की खबर आई है। रिपोर्ट (Via) के मुताबिक रिलायंस की जियोमार्ट में 1000 से ज्यादा कर्मचारियों को इस्तीफे के लिए कहा गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज बड़े पैमाने पर कॉस्ट कटिंग करने जा रही है जिसका प्रभाव जियोमार्ट में छंटनी के रूप में भी सामने आ रहा है। 

जियोमार्ट अपने होलसेल डिवीजन के वर्कफोर्स को दो तिहाई से कम करने जा रही है। रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि बहुत से कर्माचारियों के लिए परफॉर्मेंस इम्प्रूवमेंट प्लान (PIP) भी लागू किया गया है। इसे इस बात का संकेत माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कंपनी से और भी छंटनियां की जा सकती हैं। इसके अलावा रिलायंस ने हाल ही में Metro Cash एंड Carry को एक्वायर किया है, जिसके कारण इसके वर्कफोर्स में 3500 से ज्यादा कर्मचारी जुड़ गए हैं। फलस्वरूप कंपनी ने जियोमार्ट में वर्कफोर्स को घटाने का कदम उठाया है। 

JioMart की ओर से अभी तक इन छंटनियों की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। न ही कंपनी ने इसके पीछे के कारण के बारे में कुछ बताया है। जल्द ही इसके बारे में कंपनी की ओर से कोई घोषणा की जा सकती है। लेकिन अभी सिर्फ यही कहा जा रहा है कि कंपनी कंपीटिशन को बरकरार रखने के लिए यह रणनीति अपना रही है। <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements