मात्र 5 मिनट में चार्ज हो जाएगा फोन, Redmi का 300W का खास चार्जर

स्टोरी शेयर करें

Redmi ने एक नई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी 300W इम्मोर्टल सेकेंड चार्जर की जानकारी दी है। यह चार्जर सिर्फ 5 मिनट में स्मार्टफोन को पूरी तरह से चार्ज करने का दावा करता है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अभी तक चार्जिंग टेक्नोलॉजी के टेक्निकल पहलुओं को कंफर्म नहीं किया है। इन दिनों स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग काफी जरूरी और लोकप्रिय फीचर हो गया है, जिससे यूजर्स अपने डिवाइस को काफी तेजी से चार्ज कर सकते हैं। सभी कंपनियां या प्रोडक्ट अलग-अलग प्रकार की फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करती हैं। सभी चार्जर सभी स्टैंडर्ड का सपोर्ट नहीं करते हैं।

Redmi की Weibo पोस्ट के मुताबिक, नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी का नाम “300W इम्मोर्टल सेकेंड चार्जर” है, जिससे पता चलता है कि यह एक वैकल्पिक चार्जिंग टेक्नोलॉजी हो सकती है। चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले समय में कंपनी द्वारा जारी की जाएगी।

नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी 4,100mAh की बैटरी को 43 सेकंड में 10 प्रतिशत, 2 मिनट और 13 सेकंड में 50 प्रतिशत और 5 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज करने का दावा करती है। Redmi ने यह भी बताया कि यह पूरी तरह से नई टेक्नोलॉजी नहीं है, बल्कि Redmi Note 12 Pro + वेरिएंट पर मौजूद टेक्नोलॉजी में मोडिफिकेशन है। पोस्ट में लिखा है कि “Note 12 Pro+ मैजिक वर्जन पर 300W चार्जिंग टेस्टिंग की गई है।”

Redmi Note 12 डिस्कवरी एडिशन कंपनी का अब तक का सबसे तेज चार्ज होने वाला स्मार्टफोन है जो कि सिर्फ चीन में उपलब्ध है। यह 210W चार्जिंग का सपोर्ट करता है और करीब 10 मिनट में फोन को पूरी तरह से चार्ज करने का दावा करता है।

Realme GT Neo 5 को इस साल की शुरुआत में 240W चार्जिंग के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन बताया गया था। यह सबसे तेज चार्जिंग स्पीड प्रदान करने का दावा करता है। यह 4,600mAh की बैटरी वाले फोन को 10 मिनट में फुल चार्ज कर सकता है। डिवाइस 20V/12A एडेप्टर के साथ आता है। Realme GT Neo 5 को 5,000mAh बैटरी के साथ 150W फास्ट चार्जिंग वेरिएंट के साथ भी लॉन्च किया गया जो कि बॉक्स में 20V/8A एडेप्टर के साथ आता है।

<!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements