MG Motor की ZS EV को जोरदार रिस्पॉन्स, कंपनी को मिला 500 यूनिट्स का ऑर्डर

स्टोरी शेयर करें

देश में कुछ वर्ष पहले बिजनेस शुरू करने वाली MG Motor की ZS EV की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। कंपनी को इसके लिए EV राइड शेयरिंग प्लेटफॉर्म BluSmart Mobility से 500 यूनिट का ऑर्डर मिला है। BluSmart Mobility के दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु के बेडे़ में इस इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया जाएगा। 

कंपनी की ZS EV के दो वेरिएंट्स, एक्साइट और एक्सक्लूसिव उपलब्ध हैं और इनका प्राइस क्रमशः 23,38,000 रुपये और 27,29,800 रुपये है। इसके साथ चार्जिंग के DC सुपर फास्ट चार्जर्स, AC फास्ट चार्जर्स और पोर्टेबल चार्जर्स जैसे छह विकल्प हैं। कंपनी ZS EV के कस्टमर्स के लिए घर या ऑफिस में चार्जर के मुफ्त इंस्टॉलेशन की पेशकश भी कर रही है। MG Motor का दावा है कि ZS EV 0-100 kmph की स्पीड केवल 8.5 सेकंड में पकड़ सकती है। यह 50.3 kWh क्षमता के बैटरी पैक के साथ आती है, जो एक स्थायी मैग्नेटिक सिंक्रोनस मोटर के साथ जुड़ा है। यह पावरट्रेन कार को 174 bhp की पावर देता है। 

इस बारे में MG Motor की देश में यूनिट के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, Gaurav Gupta ने कहा, “हमें पर्यावरण के अनुकूल मोबिलिटी को तेजी से अपनाने के अपने मिशन में BluSmart Mobility के साथ जुड़कर खुशी हैं। इस ऑर्डर से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए हमारी प्रतिबद्धता में BluSmart Mobility का विश्वास है।” 

MG Motor ने अप्रैल में Comet EV को लॉन्च किया था। यह देश की सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार बताई जा रही है। यह तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। Comet EV के कस्टमर्स के लिए कंपनी ने ‘ट्रेस एंड ट्रैक’ सुविधा भी दी है जिसमें कस्टमर्स अपने व्हीकल को प्रोडक्शन से लेकर डिलीवरी तक ट्रैक कर सकेंगे। कंपनी एक बायबैक प्रोग्राम की भी पेशकश कर रही  है जिसमें कस्टमर्स को तीन वर्ष के बाद व्हीकल की कॉस्ट का 60 प्रतिशत मिलने की एश्योरेंस होगी। इसकी रेंज लगभग 230 किलोमीटर की है। इसमें 12 इंच स्टील व्हील्स दिए गए हैं। इसकी बैटरी 17.3 kWh की है। इसे टू-डोर, फोर सीट वाली सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक के तौर पर लाया गया है। MG Motor को नए मॉडल्स के लॉन्च से फायदा मिला है। पिछले महीने कंपनी की सेल्स में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements