Tinder पर पार्टनर ढूंढना हुआ और आसान! जोड़े ये कमाल के फीचर्स

स्टोरी शेयर करें

डेटिंग ऐप Tinder ने अपने यूजर इंटरफेस में कई नए फीचर्स जोड़े हैं जिससे कि प्लेटफॉर्म पर पार्टनर को अब और बेहतर तरीके से, और बहुत कम समय में जाना जा सकेगा। ये ऐसे फीचर्स हैं जो किसी व्यक्ति के बारे में कुछ ही शब्दों में काफी कुछ बता सकते हैं। जिससे कि व्यक्ति की आदतें, उसके शौक, और उसकी पसंद-नापसंद को चुटकी में जाना जा सकेगा। चूंकि अब जेनरेशन Z का समय आ चुका है, इसलिए आजकल के युवा बहुत ही थोड़े समय में व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। टिंडर के ये नए फीचर्स इसी जरूरत को ध्यान में रखकर इंटरफेस में जोड़े गए हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं ये फीचर्स। 

Profile Prompts: टिंडर ने प्रोफाइल प्रॉम्ट्स नाम से प्रोफाइल फीचर जोड़ा है। इसमें कुछ प्रॉम्ट पहले से सेट किए गए हैं जिससे कि यूजर को उस प्रोफाइल के बारे में कुछ मेन पॉइंट्स चुटकी में पता चल जाते हैं। जिसमें से कुछ इस प्रकार हैं- 
The key to my heart is
यानि कि ऐसी बात जो कि सामने वाले यूजर के दिल के बेहद करीब हो। 
The first item on my bucket list is‘, 
इसमें यूजर कुछ ऐसा लिख सकता है जो कि उसकी पर्चेज लिस्ट में सबसे ज्यादा मायने रखता हो। इससे यूजर की खास जरूरतों का पता लग सकता है। 
Two truths and a lie
इसमें यूजर को अपनी जिंदगी के दो सत्य, और एक झूठ लिखना होता है। यहां पर यूजर की जिंदगी के बारे में महत्वपूर्ण बातें पता लग सकती हैं। 

Profile Quiz: टिंडर ने प्रोफाइल क्विज नाम से भी एक फीचर जोड़ा है जिसमें यूजर को रोचक प्रश्नों के उत्तर देने होते हैं। इन प्रश्नों के जवाब यूजर अपने प्रोफाइल पर शो भी कर सकता है। इससे यूजर की प्राथमिकताओं और उसकी रूचि के बारे में तुरंत पता लगाया जा सकता है। 

Basic Info Tags: बेसिक इन्फो टैग्स नामक फीचर भी प्लेटफॉर्म पर जोड़ा गया है। इसमें यूजर अपने जीवन की कुछ बेसिक जानकारी जैसे पालतू जानवर का नाम, यूजर के खाने पीने की आदतें, उसके राशि चिह्न, लव लैंग्वेज जैसी कई जानकारियां यहां देखी जा सकती हैं। 

Enhanced Reporting: प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को पहले से ज्यादा बेहतर, और सेफ बनाने के लिए एन्हांस्ड रिपोर्टिंग नामक फीचर यहां जोड़ा गया है। किसी प्रोफाइल के बारे में रिपोर्ट करना, या शिकायत करने का फीचर पहले से ही उपलब्ध था, लेकिन अब यूजर किसी प्रोफाइल के बारे में कई और चीजें भी रिपोर्ट कर सकता है जो उसे आपत्तिजनक लगती हों। 

Rizz-first Redesign: यह यूजर इंटरफेस को और ज्यादा रोचक बनाता है। इसमें नए एनिमेशन जोड़े गए हैं। 

Dark Mode: डार्क मोड नाम का एक और फीचर इंटरफेस में जोड़ा गया है जिसमें यूजर ऐप को डार्क मोड में इस्तेमाल कर सकता है। 
 <!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements