Elon Musk दोबारा बने दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति, 187 अरब डॉलर से अधिक हुई वेल्थ

स्टोरी शेयर करें

इलेक्ट्रिक कार मेकर Tesla और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के हेड, Elon Musk एक बार फिर दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं। मस्क की कुल संपत्ति 187.1 अरब डॉलर की है। 

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, मस्क ने कई लग्जरी ब्रांड्स की मालिक LVMH के चीफ एग्जिक्यूटिव, Bernard Arnault को पीछे छोड़ दिया है, जिनके पास लगभग 182 अरब डॉलर की संपत्ति है। टेस्ला के शेयर प्राइस में भारी गिरावट के बाद Bernard पिछले वर्ष मस्क को मात देकर दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए थे। टेस्ला के शेयर का प्राइस इस वर्ष की शुरुआत में 108.10 डॉलर पर था। यह सोमवार को 207.63 डॉलर पर बंद हुआ। मस्क ने कुछ विवादों के बाद पिछले वर्ष ट्विटर को लगभग 44 अरब डॉलर में खरीदा था। इसके बाद से उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कंपनी के खर्च को कम करने के लिए कुछ कदम उठाए थे। इनमें बड़ी संख्या में ट्विटर के वर्कर्स की छंटनी करना शामिल था। लगभग दो वर्ष पहले उन्होंने ई-कॉमर्स और टेक कंपनी Amazon के फाउंडर, Jeff Bezos से अधिक संपत्ति हासिल कर दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति का खिताब हासिल किया था। 

एक एडवर्टाइजिंग रिसर्च फर्म के डेटा से पता चलता है कि दिसंबर में ट्विटर पर एडवर्टाइजिंग पर खर्च 71 प्रतिशत घटा था। ट्विटर को मस्क के टेकओवर करने के बाद से बड़ी कंपनियों ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एडवर्टाइजमेंट्स घटाए हैं। ट्विटर के रेवेन्यू में कमी आई है और मस्क कंपनी के खर्च को घटाने के उपाय कर रहे हैं। हाल ही में ट्विटर ने एशिया पैसेफिक के सिंगापुर में अपने हेडक्वार्टर के स्टाफ से बिल्डिंग को खाली करने को कहा था। 

ट्विटर को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में अपने हेडक्वार्टर की बिल्डिंग का किराया नहीं चुकाने की वजह से दिसंबर कोर्ट में खींचा गया था। ट्विटर पर 1,36,250 डॉलर का किराया बकाया है। इस ऑफिस की मालिक  Columbia Reit ने बताया था कि उसने ट्विटर को 16 दिसंबर को नोटिस दिया था कि अगर किराया नहीं चुकाया जाता तो वह अपनी लीज पर डिफॉल्ट करेगी। कोर्ट में दायर शिकायत में Columbia Reit ने दावा किया था कि ट्विटर ने एग्रीमेंट की शर्तों का पालन नहीं किया है। इसके अलावा ट्विटर पर दो चार्टर फ्लाइट्स का भुगतान नहीं करने के लिए भी मुकदमा किया गया था।  <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements