BSNL ने लॉन्च किया WhatsApp चैटबॉट, चुटकी में भरें बिल या रजिस्टर करें शिकायत

स्टोरी शेयर करें

प्राइवेट कंपनियों के दबदबे को कम करने के लिए BSNL ने भी अपनी कमर कस ली है। राज्य सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी अपनी भारत फाइबर सर्विस के जरिए Airtel और Jio दोनों को कड़ी टक्कर दे रही है और अब, BSNL ने ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपनी WhatsApp चैटबॉट सर्विस को भी लॉन्च कर दिया है, जिसमें ग्राहक व्हाट्सऐप के जरिए ही कई सर्विस, किसी शिकायत या किसी प्रश्न का सेकंड्स में समाधान हासिल कर सकेंगे। 

BSNL तमिलनाडु ने X पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि उन्होंने WhatsApp चैटबॉट को लॉन्च किया है, जो ग्राहकों को कई तरह की सर्विस तक आसान पहुंच देगा और उनकी शिकायतों को भी रजिस्टर करेगा। इसमें यूजर्स को केवल WhatsApp पर Hi भेजकर उपलब्ध ऑप्शन को चुनना होगा। इस पहल के साथ BSNL ग्राहकों के लिए उपभोक्ता अनुभव बेहतर बनाने का काम कर रहा है।
 

इसके लिए बीएसएनएल ने अपने सेल्फकेयर ऐप को अपग्रेड किया है। WhatsApp पर यूजर्स को चैटबॉक को ‘Hi’ भेजकर संवाद को शुरू करना होगा। चैटबॉट यूजर्स को ऑप्शन मुहैया कराएगा और उन्हें उपलब्ध ऑप्शन को चुनकर आगे बढ़ना होगा।
 

कैसे इस्तेमाल करें BSNL चैटबॉट?

बातचीत शुरू करने के लिए आपको 18004444 नंबर पर ‘Hi’ भेजना है। आप इस लिंक के जरिए भी इसे एक्सेस कर सकते हैं।
 

किन सर्विस का मिलेगा फायदा?

नए चैटबॉट के जरिए आप अपने लिए नया फाइबर कनेक्शन बुक कर सकते हैं। इसके अलावा, इसके जरिए बिल डिटेल्स को भी जांचा जा सकता है और साथ ही उनका भुगतान भी किया जा सकता है। पहले किए गए बिल पेमेंट्स की डिटेल्स को भी जांच सकते हैं। चैटबॉट आपको PDF के रूप में बिल को डाउलोड करने की सुविधा भी देता है।

अन्य सुविधाओं में शिकायतों का दर्ज कराना, उनकी स्थिति जांचना और मौजूदा प्लान को बदलना शामिल है।<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements