BGMI Update: Play Store पर बदला Battlegrounds Mobile India का डिस्क्रिप्शन, हुए ये बदलाव

स्टोरी शेयर करें

Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भारत में आखिरकार अनबैन कर दिया गया है, जिसका मतलब है कि गेम अब भारत में कानूनी और आधिकारिक तौर पर उपलब्ध है। हालांकि, अभी भी इसे Google Play Store या Apple App Store पर लाइव नहीं किया गया है। निश्चित तौर पर, पब्लिशर Krafton गेम को उपलब्ध कराने से पहले कुछ बची हुई औपचारिकताओं को पूरा कर रहा होगा। अब, Krafton ने Google Play Store पर Battlegrounds Mobile India की लिस्टिंग में डिस्क्रिप्शन में बदलाव किए हैं, जिससे पता चलता है कि अपडेट किए गए गेम में हमें क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

Google Play Store पर Battlegrounds Mobile India के नए डिस्क्रिप्शन में बताया गया है कि गेम Unreal Engine 4 में बनाया गया है और इसमें 3D साउंड शामिल है। गेम पहले की तरह फ्री-टू-प्ले होगा और मल्टीप्लेयर अनुभव के साथ आएगा। इसमें सिंगल के साथ-साथ स्क्वाड मोड मौजद होंगे। हाल ही में खबर आई थी कि गेम में कुछ बदलाव किए जाएंगे, जैसे खेलने के समय को सीमित करना और खून के रंग को लाल से डिफॉल्ट रूप में हरा करना। हालांकि, नए डिस्क्रिप्शन में इस बात को नहीं रखा गया है।

डिस्क्रिप्शन में लिखा है, (अनुवादित) “एक वर्चुअल दुनिया में स्थापित, बीजीएमआई एक नया बैटल रोयाल गेम है, जहां कई खिलाड़ी युद्ध के मैदान में खड़े अंतिम व्यक्ति के रूप में लड़ने और विजेता बनने के लिए रणनीतियों का उपयोग करते हैं। बीजीएमआई एक फ्री-टू-प्ले, मल्टीप्लेयर अनुभव है, जहां खिलाड़ी गेम में विविध गेम मोड में लड़ सकते हैं, जो स्क्वाड-आधारित या सोलो हो सकते हैं।”
 

आगे यह भी लिखा गया है कि “एक वर्चुअल सेटिंग में विभिन्न इलाकों के साथ विविध मैप्स की विशेषता, बीजीएमआई मोबाइल फोन पर वास्तव में इमर्सिव अनुभव बनाने के लिए, 3D साउंड से लैस शानदार दुनिया को जीवंत करने के लिए अनरियल इंजन 4 की पूरी क्षमताओं का उपयोग करता है। अपना मैप और मोड चुनें जो आपको सूट करे और एक रोमांचक सवारी के लिए तैयार हो जाएं।”

लिस्टिंग से पता चलता है कि गेम को बिना किसी परेशानी के खेलने के लिए Android यूजर्स को Android 4.3 या उससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाला डिवाइस चाहिए होगा, जिसमें कम से कम 1.5GB रैम हो।

हाल ही में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, राजीव चंद्रशेखर ने कहा था कि BGMI को तीन महीने के ट्रायल पीरियड के लिए सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया है, जिसके दौरान यह सुनिश्चित करने के लिए गेम की निगरानी की जाएगी कि इसमें “यूजर हार्म” या “लत” का कोई मुद्दा नहीं हो। 

इसके अलावा, गेम में कुछ बदलाव होने की जानकारी भी दी गई है। इसमें खेलने के टाइम को लिमिट किया जाएगा, जिसका मतलब है कि यूजर्स एक निश्चित घंटे के लिए गेम को खेल सकेंगे। इसके अलावा, खून के रंग को डिफॉल्ट रूप से हरा या नीला किया जाएगा।<!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: