मायूस चेहरा, सिर पर हाथ और भारी विवाद, एल्गर को नॉटआउट दिए जाते ही हैरान रह गए विराट, देखें वीडियो

स्टोरी शेयर करें



केपटाउन
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। आज खेल का चौथा दिन भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे मैच शुरू होगा। साउथ अफ्रीका को मैच और सीरीज जीतने के लिए जहां 111 रन और चाहिए तो भारत को जीत के लिए 8 विकेट और चाहिए। इससे पहले मैच का तीसरा दिन एक्शन से भरपूर रहा, जहां साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को नॉटआउट दिए जाने पर भारी विवाद भी हुआ।

दरअसल, पूरा मामला मैच के 21वें ओवर का है। दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान डीन एल्‍गर को ऑन-फील्‍ड अंपायर ने अश्विन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू करार दिया। एल्‍ग्‍र ने रिव्‍यू लिया। टीवी रीप्‍ले में हॉकआई ने दिखाया कि गेंद स्‍टंप्‍स के ऊपर से जा रही थी। नतीजा ऑन-फील्‍ड अंपायर को फैसला बदलना पड़ा। इसके बाद तो कप्तान कोहली का रिएक्शन देखने लायक था। बिग स्क्रीन की ओर टकटकी लगए देख रहे कोहली विश्वास ही नहीं कर पाए।


भड़क उठे कोहली

सिर पर हाथ रखकर कैप उतार ली। सिर्फ भारतीय कप्तान ही नहीं बल्कि पूरी टीम हैरान थी। इसके बाद तो स्‍टंप माइक पर भारतीय खिलाड़‍ियों ने धावा ही बोल दिया। भारतीय खिलाड़ियों को पता था कि स्टंप माइक में उनकी हर बातचीत रिकॉर्ड हो रही है। ऐसे में उन्होंने अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए इसका इस्तेमाल किया। केएल राहुल कहते सुने गए, पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है।’ अश्विन तो सीधे स्‍टंप के पास आकर बोले, ‘सुपरस्पोर्ट आपको जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए।’

एल्गर-कीगन ने बढ़ाई चिंता
पिछली बार जब दोनों टीमें 2018 में इसी मैदान पर टकराई थीं तब साउथ अफ्रीका ने चौथी इनिंग्स में भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य बड़ा नहीं था, लेकिन उसके बोलर्स ने टीम इंडिया की दूसरी पारी को 135 रन पर ही समेट कर टीम को जीत दिला दी थी। अब भारतीय गेंदबाजों को वही कारनाम दोहराना होगा, जो साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने तब किया था। अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी ने आठवें ओवर में एडेन मार्कराम (16) को आउट करके शुरुआत में टीम को सफलता दिला दी, लेकिन इसके बाद कप्तान डीन एल्गर (30) ने पारी को संभाल लिया। 48 रन पर नाबाद खेल रहे कीगन पीटरसन ने उनका बखूबी साथ निभाया।


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: