सावधान CSK! चौथा IPL खिताब जीतने में रोड़ा हैं KKR के ये चार खिलाड़ी

स्टोरी शेयर करें



दुबईचेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) शुक्रवार को दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने चौथे खिताब के लिए उतरेगी जबकि कोलकाता की नजरें भी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर होगी। सीएसके का 12 सीजन में यह नौंवां फाइनल है, उन्होंने 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी जीती थी। अगर महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम को अपना चौथा खिताब जीतना है तो कोलकाता के इन पांच नाइट्स से बचकर रहना होगा।

कोलकाता ने 2012 में सीएसके को हराकर अपना पहला खिताब जीता था और शुक्रवार को एक बार फिर दोनों टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

सावधान CSK! चौथा IPL खिताब जीतने में रोड़ा हैं KKR के ये चार खिलाड़ी

दुबई

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) शुक्रवार को दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने चौथे खिताब के लिए उतरेगी जबकि कोलकाता की नजरें भी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर होगी। सीएसके का 12 सीजन में यह नौंवां फाइनल है, उन्होंने 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी जीती थी। अगर महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम को अपना चौथा खिताब जीतना है तो कोलकाता के इन पांच नाइट्स से बचकर रहना होगा।

​शुभमन गिल
​शुभमन गिल

दूसरे लेग में सात में से पांच मैच जीतकर प्लेऑफ तक पहुंचने वाली केकेआर की सफलता का राज बेखौफ क्रिकेट है। खासतौर पर ओपनिंग में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल जबरदस्त लय में हैं। इस सीजन 16 मैच में गिल के बल्ले से 427 रन निकले। ये रेकॉर्ड भले ही उतने प्रभावी न लगे, लेकिन वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर शुभमन टीम को जो शुरुआत दिलाते हैं, जीत की असल नींव वहीं पड़ती है।

​राहुल त्रिपाठी
​राहुल त्रिपाठी

तीसरे नंबर पर आकर राहुल त्रिपाठी जो कमाल करते हैं, वो किसी से छिपा नहीं है। निडर बल्लेबाजी के लिए मशहूर राहुल केकेआर के दूसरे सर्वाधिक रन स्कोरर हैं। 16 मैच में 141.07 की स्ट्राइक रेट से 395 रन बनाने वाले राहुल अगर नहीं होते तो शायद केकेआर फाइनल तक नहीं पहुंच पाता। अश्विन को छक्का मारने वाले इस बल्लेबाज ने मौजूदा सीजन में नाबाद 74 रन भी ठोके हैं।

​वरुण चक्रवर्ती
​वरुण चक्रवर्ती

आर्किटेक्ट से क्रिकेटर बने वरुण चक्रवर्ती कोलकाता की जीत के भी शिल्पकार हैं। मिडिल ओवर्स में आकर वह अपनी स्पिन का ऐसा जाल बुनते हैं कि बल्लेबाज का फंसना तय है। इस सीजन 16 मैच में 18 रन बनाने वाले इस मिस्ट्री स्पिनर ने सिर्फ 6.40 की इकॉनमी से रन लुटाए हैं। चेन्नई यानी अपनी घरेलू टीम के खिलाफ उनका प्रदर्शन हमेशा निखरकर सामने आता है।

​सुनील नारायण
​सुनील नारायण

अगर कोलकाता की सबसे बड़ी ताकत स्पिन गेंदबाजी है तो सुनील नारायण फिरकी डिपार्टमेंट के अगुवा। बीते कुछ सीजन में उनकी धार कुंद पड़ती जा रही थी, लेकिन मौजूदा सत्र में वह एकबार फिर विरोधियों के लिए काल साबित हो रहे हैं। 13 मुकाबलों में 14 विकेट लेकर यह कैरेबियाई मिस्ट्री स्पिनर दोबारा अपना खोया तमगा हासिल कर चुका है। गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी वह कमाल दिखाना जानते हैं, यह बात भी किसी से छिपी नहीं।


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: