यात्रियों का इंतजार खत्म, एक फरवरी से चलेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस

स्टोरी शेयर करें



सिंगरौली. कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते स्थगित चल रही त्रिवेणी एक्सप्रेस को रेलवे प्रशासन ने दोबारा चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे बोर्ड की ओर से जारी आदेश के मुताबिक ट्रेन एक फरवरी से चलाई जाएगी। यात्रियों की ओर से इस ट्रेन को चलाने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है।

रेलवे परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम की ओर से भी ट्रेन चलाने की मांग की गई थी। यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेन चलाने का आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि ट्रेन सिंगरौली व शक्तिनगर रेलवे स्टेशनों से टनकपुर तक वाया चोपन, प्रयागराज व लखनऊ होकर चलती है। पूर्व की तरह त्रिवेणी एक्सप्रेस का रूट वहीं रहेगा।

एक फरवरी से यह ट्रेन नियमित रूप से चलेगी। इस ट्रेन के साथ अन्य दूसरी ट्रेनों के संचालन के लिए सांसद सोनभद्र पकौड़ी लाल कोल व राज्यसभा सदस्य रामशकल ने परामर्श दात्री समिति के सदस्य गौतम के अनुरोध पर रेलमंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखकर और चेयरमैन रेलवे बोर्ड विनोद कुमार यादव से रेल भवन नई दिल्ली में मुलाकात कर मांग रखी थी।

दो स्टेशनों से चलती है त्रिवेणी एक्सप्रेस
त्रिवेणी एक्सप्रेस यहां दो स्टेशनों से चलती है। शक्तिनगर रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन रविवार, सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को रवाना होती है। जबकि सिंगरौली रेलवे स्टेशन से इसकी रवानगी बाकी के दिन मंगलवार, वृहस्पतिवार व शनिवार को होती है।

लेटलतीफी से भी मिलेगा छुटकारा
आमतौर पर त्रिवेणी एक्सप्रेस लेटलतीफी का शिकार रहती रही है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि चोपन में इस ट्रेन की लेटलतीफी की मुख्य वजह बरवाडीह से आकर चोपन में त्रिवेणी एक्सप्रेस से जुडऩे वाली लिंक एक्सप्रेस रही है। फिलहाल बरवाडीह लिंक एक्सप्रेस को स्थगित कर दिया गया है। इसलिए अब त्रिवेणी एक्सप्रेस की लेटलतीफी से यात्रियों को राहत मिल जाएगी।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: