ब्रिटेन से सतना से पहुंचा यात्री, दूतावास की सूचना पर देर रात तक खोजता रहा स्वास्थ्य महकमा

स्टोरी शेयर करें



सतना. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पता चलने के बाद दूतावास से एक यात्री के सतना शहर पहुंचने की सूचना मिली। स्वास्थ्य महकमे तक जैसे ही यह जानकारी पहुंची हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य महकमे की टीम सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुई। स्वास्थ्य अधिकारी देररात तक यात्री की तलाश में जुटे रहे। डायरेक्ट्रेट ने यात्री का कोविद-19 टेस्ट कराने के बाद आइसोलेशन में रखने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग को दूतावास से सूचना भेजी गई कि ब्रिटेन से एक 41 वर्षीय एक व्यक्ति फ्लाइट क्रमांक वीएस-302 में लंदन से सवार होकर 20 दिसंबर को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली पहुंचा। इसके पासपोर्ट में गली नंबर-२, शिव कॉलोनी बिरला विकास सतना का पता दर्ज है। संचालनालय स्वास्थ्य सेवा ने जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को जानकारी देकर ब्रिटेन से आने वाले व्यक्ति का कोविद-19 टेस्ट कराकर आइसोलेशन में रखने के सख्त निर्देश जारी किए। यह सूचना स्वास्थ्य महकमे तक पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन लंदन से सतना आने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू की गई। देररात तक स्वास्थ्य अधिकारी पतासाजी करने में जुट रहे।

फिलहाल मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 1035 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 233324 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3490 पहुंची है। इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 347 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 52296 हो गई है। जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 844 लोग जान गवां चुके हैं। इंदौर में 47359 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी कुल 4093 एसेटिव केस हैं।

राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 121 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37618 हो गई है। शहर में अब तक कोरोना के 559 संक्रमित अपनी जान गवा चुके हैं। राहत की बात ये है कि, इनमें से 34954 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, शहर में अब भी 2105 एक्टिव केसेज हैं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: