MP Weather Update: भोपाल-रीवा समेत12 जिलों में बारिश का अलर्ट, अगले दो दिन रहेगा ऐसा ही मौसम

स्टोरी शेयर करें


Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदल चुका है। बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। दशहरे के दिन यानी बुधवार को भी कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश (MP Rain Alert) दर्ज की गई। खास तौर से राजधानी भोपाल में देर रात झमाझम बारिश हुई। इस बीच काले बादलों और हवाओं ने दिन में मौसम को सुहाना बना दिया। राज्य को करीब 15 जिलों में बारिश का अलर्ट है। अगले दो दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
भोपाल स्थित मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में बुधवार को बारिश का दौर देखने को मिला। अगले दो दिनों में भी गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। गुरुवार को भोपाल, रीवा, सागर, नर्मदापुरम, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग सहित कई जिलों बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। सीधी, रीवा, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, सागर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर और पन्ना जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather Update: फिर चढ़ने लगा पारा… भोपाल में 34 डिग्री तापमान, आज भी 10 जिलों में बारिश का अलर्ट
भोपाल में 29 डिग्री के पार रहा अधिकतम तापमान
मौसम विभाग, भोपाल सर्कल के अधिकारियों ने कहा, आंध्र प्रदेश के तट पर एक चक्रवाती सरकुलेशन बना हुआ है। एक ट्रफ लाइन सर्कुलेशन से पूर्वी मध्य प्रदेश और मध्य उत्तर प्रदेश की ओर जा रही है। इस सिस्टम के कारण अगले दो दिनों तक राज्य के कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश होगी। भोपाल में बुधवार को दिन का तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस जबकि रात का तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा की दिशा दक्षिण-पश्चिम रही और हवा की औसत गति 10 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

MP Weather News: अगले तीन दिन तक बारिश की संभावना, कहीं रिमझिम फुहारें तो कहीं पड़ सकती हैं तेज बौछारें
आज कैसा रहेगा मौसम जानिए
भोपाल शहर में बुधवार सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच कुल 21.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। नौगांव में 28 मिमी, सागर में 26 मिमी, दमोह में 8 मिमी, खजुराहो में 7 मिमी, सतना में 6 मिमी और रायसेन में 7 मिमी बारिश दर्ज की गई। गुरुवार को भोपाल के लिए पूर्वानुमान में मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा, शहर के कुछ हिस्सों में गरज और बारिश की संभावना के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन और रात का तापमान क्रमश: 31 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवा की औसत गति 18 किमी प्रति घंटे होगी।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this:
  • whole king crab
  • king crab legs for sale
  • yeti king crab orange