कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: पिक्चर में ट्विस्ट, दिग्विजय सिंह की एंट्री ने फंसाया पेच

स्टोरी शेयर करें


Congress President Election: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही लगातार नए ट्विस्ट देखने को मिल रहे हैं। क्या इस बार कांग्रेस प्रेसीडेंट को लेकर मुकाबला त्रिकोणीय होगा? ये सवाल इसलिए उठे हैं क्योंकि अभी तक दो दिग्गज शशि थरूर (Shashi Tharoor) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नाम ही इस पद की दावेदारी को लेकर सामने आए हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने भी संकेत दिए हैं कि वो भी इस मुकाबले में उतर सकते हैं। यही नहीं दिग्विजय सिंह आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे, आला नेताओं से मुलाकात के बाद संभव है कि इस पर कुछ मुहर लग सके।

दिल्ली दौरे पर दिग्विजय, क्या लड़ेंगे अध्यक्ष पद का चुनाव?
दिग्विजय सिंह के कांग्रेस प्रेसीडेंट चुनाव में दावेदारी की चर्चा उनके ही एक बयान से शुरू हुई। उन्होंने बुधवार को टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर राहुल और प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगे तो हम दावेदारी नहीं करेंगे। अगर कोई दूसरा लड़ता है और मैं उसे पसंद नहीं करता हूं तो मैं चुनाव में दावेदारी कर सकता हूं। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने एक टीवी डिबेट में कहा कि कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। पार्टी में पहले भी गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष रहे हैं। चुनाव लड़ने से किसी को रोका नहीं जा सकता और न ही किसी को जबरदस्ती चुनाव लड़ा सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए होगा मुकाबला, गहलोत vs थरूर की फाइट में दिग्विजय का स्पिन! पूरी बात समझिए
दिग्विजय के इस बयान से चर्चा तेज
इसी के बाद पिक्चर में ट्विस्ट आया कि दिग्विजय कांग्रेस अध्यक्ष का मुकाबला त्रिकोणीय बनाएंगे। यही नहीं जब दिग्विजय सिंह से चुनाव में उतरने के सवाल पर कहा कि देखते हैं, क्या होता है? सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है, आपको 30 सितंबर तक पता चल जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की रेस में अभी जो नाम रेस में हैं उनमें सांसद शशि थरूर और राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हैं।

क्या दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव? राहुल का नाम लेकर किया इशारा
शशि थरूर और गहलोत के नाम अभी दिख रहे रेस में
शशि थरूर ने बुधवार को कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव अथॉरिटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की थी और अपनी उम्मीदवारी को लेकर पर चर्चा की। वहीं, राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी बुधवार शाम दिल्‍ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात की है। हालांकि, सीएम अशोक गहलोत ने अभी तक आधिकारिक रूप से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया है। उन्होंने बुधवार को एक बयान में ये भी कहा कि अगर मेरा बस चले तो मैं किसी भी पद पर नहीं रहूं। मैं राहुल गांधी के साथ सड़क पर उतरूं।

Bharat Jodo Yatra में राहुल का साथ देने पहुंचे सचिन पायलट की कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पहली पसंद कौन है?

कांग्रेस अध्यक्ष पर 19 अक्टूबर को आएंगे नतीजे
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this:
  • whole king crab
  • king crab legs for sale
  • yeti king crab orange