MP Coronavirus News Update : प्रदेश में डरा रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा मरीज

स्टोरी शेयर करें


भोपाल
मध्य प्रदेश (MP Coronavirus News) के अधिकांश हिस्सों में कोरोना संक्रमण की बेलगाम रफ्तार जारी है। राज्य में शुक्रवार को 4755 नए मरीज मिले। इंदौर (Indore Coronavirus Update) में रेकॉर्ड 1343 और भोपाल में 986 कोरोना पॉजिटिव मिले। ग्वालियर 593 नए मरीजों के सथ एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3090 हो गई है।

जबलपुर, सागर और रतलाम में भी कोरोना की तीसरी लहर कहर बरपा रही है। जबलपुर में शुक्रवार को 316 और रतलाम में 98 मरीज मिले। चंबल संभाग के भिंड और गुना जिलों में भी संक्रमण की रख्तार तेज हो रही है। शुक्रवार को भिंड में 86 नए केस मिले। इनमें 44 मरीज भिंड कोर्ट में मिले। कोर्ट के छह जज भी कोरोना प़जिटिव हो गए। गुना में भी 24 घंटों में 20 नए मरीज मिले।

प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 18084 हो गई है। अकेले इंदौर में ही 31 प्रतिशत मरीज हैं। इसके अलावा भोपाल में 19, ग्वालियर में 12, जबलपुर में 7 और उज्जैन में 4 फीसदी एक्टिव केस हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दूसरी लहर की तुलना में चार गुना तेज है। दूसरी लहर के दौरान मरीजों की संख्या 12 दिन में दोगुनी हो रही थी। तीसरी लहर में तीन दिन में ही मरीजों का आंकड़ा दोगुना हो रहा है। ओमीक्रॉन वैरिएंट की रफ्तार अल्फा और डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले काफी तेज है। अनुमान है कि प्रदेश में इस गति से केस बढ़े तो 1 से 13 फरवरी तक कोविड संक्रमण अपने पीक पर रहेगा।


Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!

स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: