Wrestlers’ Protest: पहलवानों के समर्थन में शशि थरूर, बोले- उन्होंने देश की सेवा की लेकिन आज वे हार रहे हैं

स्टोरी शेयर करें


भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज अपने प्रदर्शन के इस दौर में वह पहलवान हरिद्वार पहुंचे हैं, जहां वे अपने मेडल को प्रवाहित करने की कोशिश कर रहे हैं। पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर राजनीति भी जबरदस्त तरीके से जारी है। कई विपक्षी दल पहलवानों के समर्थन में खड़े हैं। लगातार विपक्ष के नेता सरकार पर पहलवानों को लेकर निशाना साथ रहे हैं।
 

इसे भी पढ़ें: Wrestlers Protest: India Gate पर आमरण अनशन करेंगे पहलवान, शाम 6 बजे हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करेंगे

शशि थरूर का बड़ा बयान
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि ये ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने देश का मान बढ़ाया, वे देश के लिए कई प्रतिष्ठित पदक लेकर आए, उन्होंने देश की सेवा की, आज वे हार रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने खुद उन्हें देश के नायक के रूप में सम्मान किया और अब उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा है, यह देखकर दुख होता है। मैं सरकार के इस रवैये को नहीं समझ पा रहा। इसके पीछे की राजनीति हो रही है। 
ममता ने पहलवानों का दिया साथ
विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, संगीता फोगाट, साक्षी मलिक और कई अन्य पहलवानों के प्रदर्शन पर ममता ने कहा कि हमारे पहलवानों को पीटा गया और प्रताड़ित किया गया। मैंने पहलवानों से बात की और उन्हें अपना समर्थन दिया। हम उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति पर मारपीट का आरोप है, उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा? पूजा-पाठ तभी होता है, जब इंसानियत की पूजा होती है। 
 

इसे भी पढ़ें: Wrestlers’ Protest: दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर बोले योगेश्वर दत्त, विपक्षी पार्टियों ने पहलवानों का किया गलत इस्तेमाल

‘आमरण अनशन’ पर बैठेंगे
पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए और जंतर-मंतर में धरना स्थल से हटाए गए देश के शीर्ष पहलवानों ने मंगलवार को कहा कि वे कड़ी मेहनत से जीते अपने पदक गंगा नदी में बहा देंगे और इंडिया गेट पर ‘आमरण अनशन’ पर बैठेंगे। रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में कहा कि पहलवान मंगलवार को शाम छह बजे पदकों को पवित्र नदी में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार जाएंगे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements