बंगला छोड़ने के बाद कहां रहेंगे राहुल गांधी, खड़गे बोले- वह अपनी मां के साथ रहेंगे या मैं एक बंगला खाली कर दूंगा

स्टोरी शेयर करें


लोकसभा से राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद उनके बंगले को खाली करने का भी उन्हें नोटिस दे दिया गया है। इसको लेकर भी राजनीति गर्म है। कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी के खिलाफ बदले की भावना से काम किया जा रहा है। दरअसल, सूरत कोर्ट की ओर से राहुल गांधी को एक मानहानि मामले में 2 साल की सजा सुनाई गई थी। इसी के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई। राहुल गांधी लोकसभा सदस्य नहीं रहे, ऐसे में उन्हें बंगला खाली करने का भी नोटिस दे दिया गया है। बड़ा सवाल यही है कि राहुल गांधी बंगला खाली करने के बाद कहां रहेंगे? गांधी फिलहाल 12 तुगलक मार्ग पर रहते हैं।
 

इसे भी पढ़ें: पहले सांसदी गई, अब छोड़ना होगा बंगला… राहुल को 22 अप्रैल तक सरकारी आवास खाली करने का नोटिस

इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का भी बयान सामने आए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि वे उन्हें (राहुल गांधी) कमजोर करने की हर संभव कोशिश करेंगे लेकिन अगर वह बंगला खाली करते हैं तो वह अपनी मां के साथ रहेंगे या वह मेरे पास आ सकते हैं और मैं एक बंगला खाली कर दूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उन्हें डराने, धमकाने और अपमानित करने के सरकार के रवैये की निंदा करता हूं। यह तरीका नहीं है। कभी-कभी, हम 3-4 महीने बिना बंगले के रहते हैं। मुझे मेरा बंगला 6 महीने बाद मिला। लोग दूसरों को नीचा दिखाने के लिए ऐसा करते हैं। मैं ऐसे रवैये की निंदा करता हूं। 
 

इसे भी पढ़ें: Modi को अनपढ़, तानाशाह, कायर, चोर और भ्रष्टाचारी बताने वाले विपक्षी नेता जरा इन तथ्यों को पढ़ लें

बंगला खाली करने के मुद्दे पर राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय को लिखे पत्र में कहा कि आपके पत्र में निहित विवरण का पालन करूंगा। लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। ज्ञात हो कि आवास संबंधी संसद की समिति के अध्यक्ष भाजपा सांसद सी आर पाटिल हैं और इसमें विभिन्न दलों के 11 सदस्य हैं। समिति के सदस्य एवं कांग्रेस सदस्य मणिकम टैगोर ने इस फैसले को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब राहुल गांधी कुछ कॉरपोरेट घरानों को मिल रहे फायदे के बारे में बोलते हैं, तब उनकी सुरक्षा को एसपीजी से सीआरपीएफ को दे दी जाती है और अडाणी, मोदी मित्रता की बात करते हैं, तब उन्हें संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जाता है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements