West Bengal: पूर्वी मिदनापुर में विस्फोट, छह लोगों की मौत, भाजपा ने साधा ममता सरकार पर निशाना

स्टोरी शेयर करें


पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में मंगलवार को बम बनाने की एक फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई। विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि जिस घर में धमाके हो रहे थे, वह पूरी तरह से ढह गया। पुलिस को आशंका है कि बचाव अभियान समाप्त होने के बाद और शव बरामद किए जाएंगे। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि धमाका केवल वहां रखे पटाखों की वजह से हुआ या पटाखों की फैक्ट्री की आड़ में वहां बनाए गए देसी बमों के विस्फोट से। 
 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में की गई गलतियां कर्नाटक में दोहराने से भाजपा की हार हुई: Tathagata Roy

फिलहाल इस मामले को लेकर भाजपा राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर हो गई है। भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उद्योग की बात करें तो बम के कारखाने हर जगह हैं, क्योंकि जब भी ब्लास्ट होता है पहले पता चलता है कि पटाखों के कारखाने में ब्लास्ट हुआ लेकिन बाद में जब जांच होती है तो पता चलता है कि वह बम बनाने की कोई फैक्ट्री थी और उसके लिंक अल-कायदा जैसे विभिन्न आतंकी संगठन से हैं। इससे पहले हमने मेदिनीपुर, आसनसोल में भी देखा है। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि उक्त पटाखा फैक्ट्री स्थानीय प्रशासन से आवश्यक प्राधिकरण या पर्यवेक्षण के बिना पूरी तरह से अवैध तरीके से चल रही थी, जिसमें पुलिस भी शामिल है।
 

इसे भी पढ़ें: Cyclone Mokha बांग्लादेश और म्यांमार की ओर बढ़ा, ऐहतियात के तौर पर तैयार किए गए राहत शिविर

स्थानीय लोगों ने यह भी दावा किया है कि स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र में उगने वाली अवैध पटाखों की फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई की उनकी बार-बार की गई दलीलों को नजरअंदाज कर दिया। खबर लिखे जाने तक भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका था। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements