TMC सांसद के काफिले पर हमला, मंत्री हांसदा की कार पर फेंके पत्थर, अभिषेक बनर्जी ने BJP सदस्यों को ठहराया जिम्मेदार

स्टोरी शेयर करें


टीएमसी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री बीरबाहा हांसदा के वाहन पर हुए हमले पर टिप्पणी की और कहा कि आंदोलन गुंडागर्दी का रूप नहीं ले सकता। घटना में मीडिया कर्मियों की कारों पर भी हमला किया गया, उन्होंने कहा, और भाजपा पर हमले का आरोप लगाया। बनर्जी ने हमले की घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘जब हम रास्ते में थे तो कुछ लोगों ने बर्बरतापूर्ण माहौल बनाया और हांसदा की कार पर हमला कर दिया।’ उन्होंने कहा, “कारों के शीशे तोड़ दिए गए और मीडिया कर्मियों की कारों पर भी हमला किया गया।”
अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में शुक्रवार को बीरबाहा हांसदा के वाहन में तोड़फोड़ की गई, क्योंकि कुर्मी समुदाय के सदस्यों ने अभिषेक बनर्जी के काफिले पर कथित तौर पर पथराव किया, जिसमें वह यात्रा कर रही थीं। यह घटना सालबोनी में हुई जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने वाली हैं। इस घटना के बारे में आगे बात करते हुए, अभिषेक बनर्जी ने कहा, “कोई समस्या होने पर मैं बात करूंगा। जब मैं पुरुलिया और बांकुरा में था तब विभिन्न समूहों ने मुझसे बात की थी।”
 

इसे भी पढ़ें: RSS पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की तो कांग्रेस जलकर राख हो जाएगी, कर्नाटक भाजपा प्रमुख की चेतावनी

बनर्जी ने कहा, “आंदोलन गुंडागर्दी का रूप नहीं ले सकता। बाइक पर यात्रा कर रहे टीएमसी कार्यकर्ताओं को खींचने के लिए स्कार्फ का इस्तेमाल किया गया। यह किस तरह का आंदोलन है? अगर आप शांतिपूर्वक आंदोलन करेंगे तो आपको कोई नहीं रोकेगा।” उन्होंने पूछा कि “जब आप बात करना चाहते हैं तो ईंटों का उपयोग क्यों कर रहे हैं?” 
अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर हमले का आरोप लगाया
जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त अभिषेक बनर्जी ने अपने तृणमूल नबोजोवर (तृणमूल में नई लहर) अभियान के तहत झाड़ग्राम के बिनपुर और गोपीबल्लवपुर में एक रोड शो का नेतृत्व किया। पार्टी के एक नेता ने बताया कि रैली के बाद वह सालबोनी से गुजर रहे थे, तभी कुर्मी समुदाय के सदस्य सड़क के दोनों ओर जमा हो गए, जो प्रदर्शन कर रहे हैं और एसटी दर्जे की मांग कर रहे हैं।
 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: PM Modi US Visit से पहले India को NATO+ में शामिल करने की सिफारिश

जैसे ही उनकी कार आगे बढ़ी, उन्होंने कथित तौर पर काफिले पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। डायमंड हार्बर के सांसद ने कहा, “काफिले में शामिल हांसदा का वाहन हमले में क्षतिग्रस्त हो गया।” अधिकारियों ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर भेजा गया है। यह तत्काल पता नहीं चल सका है कि किसी को गिरफ्तार किया गया है या नहीं। 
 
  इस बीच, बनर्जी ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे भाजपा का हाथ है। उन्होंने कहा मैं लोकतांत्रिक विरोध का समर्थन करता हूं। अगर कोई मेरे पास आना और बोलना चाहता है, तो वे ऐसा करने के लिए हमेशा स्वतंत्र हैं, लेकिन यह किस तरह का विरोध है कि आप पत्थर फेंक रहे हैं, लोगों को पीट रहे हैं और वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं?
गोपीबल्लवपुर में देर रात पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ”मेरा मानना है कि टीएमसी के अभियान को बदनाम करने के लिए इस हमले के पीछे कुर्मी समुदाय के सदस्यों के भेष में भाजपा के कुछ बदमाश हैं।” उन्होंने कुर्मी समुदाय के नेताओं से 48 घंटे के भीतर हमले पर बयान देने की भी मांग की। उन्होंने कहा मैं कुर्मी समुदाय के नेताओं को 48 घंटे का अल्टीमेटम दे रहा हूं। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे इस घटना के पीछे थे। यदि वे बयान नहीं देते हैं, तो यह साबित होगा कि वे इसके पीछे थे, और फिर कानून कार्रवाई करेगा।” इसका कोर्स करें। 
हांसदा, जिनकी कार हमले में क्षतिग्रस्त हो गई थी, ने कहा कि हिंसा कभी भी लोकतांत्रिक विरोध का रूप नहीं हो सकती। वन राज्य मंत्री हांसदा ने कहा, “यह कभी भी एक समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई नहीं हो सकती है। जिन लोगों ने पत्थर फेंके हैं वे सभी बाहरी हैं, और हिंसा को सही ठहराने के लिए एक विशिष्ट समुदाय के सदस्य होने की आड़ में इस्तेमाल कर रहे हैं।”



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements