Rahul Gandhi के ‘मोहब्बत की दुकान’ वाले बयान पर स्मृति ईरानी बोलीं, ये कैसा इश्क है जो देश से…

स्टोरी शेयर करें


कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार भाजपा और आरएसएस पर देश में नभरत फैलाने का आरोप लगाते रहते हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने कहा था कि वह देश में “मोहब्बत की दुकान” खोलने निकले हैं। इसके बाद से वह बार-बार इसका जिक्र करते हैं। हालांकि, भाजपा अक्सर उनपर पलटवार करती है। हाल में ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनपर नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल खोलने का आरोप लगाया था। अब राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पलटवार हुआ है। 
 

इसे भी पढ़ें: ‘2024 का परिणाम तो वही होगा…’, S Jaishankar ने बयान पर कांग्रेस का पलटवार, अधीर रंजन ने पूछा यह सवाल

 

स्मृति ईरानी का पलटवार

राहुल गांधी के “मोहब्बत की दुकान” वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या इसमें सिखों की हत्या शामिल है? जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या इसमें राजस्थान में महिलाओं का अपहरण शामिल है? जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या यह इसमें हिंदू जीवन शैली की निंदा करना शामिल है? उन्होंने कहा कि जब आप ‘मोहब्बत’ के बारे में बात करते हैं, तो क्या इसका मतलब उन लोगों के साथ साझेदारी करना है जो भारत को एक ठहराव में लाना चाहते हैं? जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या वह ‘मोहब्बत’ आपको मजबूर करती है कि आप अपने ही लोकतंत्र के खिलाफ बाहरी हस्तक्षेप की मांग करें। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ये कैसा इश्क है जो देश से नहीं अपनी राजनीतिक सियासत से है?
 

इसे भी पढ़ें: Opposition Unity: पटना में 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी होंगे शामिल

सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश की हर आंगनवाड़ी को स्मार्ट फोन से जोड़ा और अब तक 11 लाख स्मार्ट फोन वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमने पोषण ट्रैकर नामक एक व्यवस्था स्थापित की, जिसके चलते 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुद को घोषणाओं तक सीमित रखने वाली कांग्रेस सरकार ने, महिला सुरक्षा के लिए एक भी ऑपरेशनल प्रोजेक्ट नहीं किया। आज हमारे 9 वर्षों के कार्यकाल में हमारे मंत्रालय ने, निर्भया फंड के अंतर्गत राज्य सरकारों और भारत सरकार के अन्य प्रकल्पों के साथ 12 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स को upraise किया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements