Savarkar Row: सावरकर गौरव यात्रा निकालेगी महाराष्ट्र सरकार, CM शिंदे बोले- राहुल बार-बार उनका अपमान कर रहे

स्टोरी शेयर करें


मानहानि मामले में दोषी पाए जाने के बाद सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को 2 वर्ष की सजा सुनाई। हालांकि, सुनवाई के दौरान ही राहुल गांधी को जमानत दे दी गई। लेकिन 2 साल की सजा की वजह से राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है। इसके बाद राहुल गांधी एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने आए। इस दौरान राहुल गांधी से माफी को लेकर सवाल पूछा गया। राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं, मैं राहुल गांधी हूं। गांधी कभी माफी नहीं मांगते। इसके बाद भाजपा राहुल गांधी पर जबरदस्त तरीके से हमलावर है। भाजपा साफ तौर पर राहुल गांधी पर स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान का आरोप लगा रही है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।
 

इसे भी पढ़ें: Savarkar के पोते ने राहुल गांधी को दी चुनौती, कहा- ऐसे दस्तावेज दिखाएं जिनमें सावरकर ने मांगी हो माफी

महाराष्ट्र सरकार सावरकर गौरव यात्रा निकालेगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि स्वतंत्र वीर सावकर जी का बार-बार जो अपमान राहुल गांधी कर रहे हैं, इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र वीर सावरकर का देश की आजादी के लिए जो योगदान है, ये सभी को पता है। उनका बार-बार अपमान करने का काम राहुल गांधी कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे ही वीरों के योगदान से भारत को आजादी मिली। हम राज्य में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वीर सावरकर के योगदान के बारे में बात करने के लिए हम राज्य के हर जिले में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे। साथ ही, हम सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध करेंगे।
 

इसे भी पढ़ें: ‘कांग्रेस ने रही काले जादू का सहारा’, पीयूष गोयल का सवाल, क्या वे लोकतंत्र के मंदिर को अपमानित करना चाहते हैं?

वहीं, आज भाजपा-शिवसेना सांसदों ने वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान के खिलाफ संसद में शिवाजी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को 7 जन्म लेना पड़ेगा तब वीर सावरकर को जान पाएंगे। सावरकर ने अपनी पूरी जिंदगी सेलुलर जेल में काटी, क्या वे कभी सेलुलर जेल गए हैं? राहुल गांधी एक बार सेलुलर जेल जा के देखें तब उन्हें पता चलेगा कि सावरकर क्या है? केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कहां भगवान राम और कहां ये(कांग्रेस) लोग, इससे पहले इन्होंने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं मैं माफी नहीं मांगूगा। क्या इन्हें वीर सावरकर जैसे लोगों का योगदान पता है?



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements