TSPSC प्रश्न पत्र लीक मामले में जो भी दोषी पाया गया, उसे बख्शेंगे नहीं: Rama Rao

स्टोरी शेयर करें


तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र के कथित रूप से लीक होने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही राज्य सरकार ने शनिवार को कहा कि वह इस मामले में दोषी पाए जाने वाले किसी व्यक्ति को भी नहीं बख्शेगी। वहीं सरकार ने नौकरी के लिए तैयारी करने वाले युवकों की मदद के लिए उपायों की घोषणा की।

राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और नगर निकाय प्रशासन मंत्री के टी रामा राव ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार न केवल आयोग में काम करने वाले दो आरोपियों को बल्कि इसमें संलिप्तत हर किसी को कड़ी सजा दिलाएगी।
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव ने कहा, “ यह (लीक) कोई संस्थागत विफलता नहीं है। यह दो व्यक्तियों की गलती है।”
उन्होंने कहा कि सरकार गलतियों को सुधारने और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कदम उठाएगी।

मंत्री ने घोषणा की है कि जिन लोगों ने आयोग द्वारा रद्द की गई चार भर्ती परीक्षाओं के लिए पहले ही शुल्क का भुगतान कर दिया है, उन्हें फिर से शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी।
सरकार कोशिश करेगी कि जल्द से जल्द परीक्षा फिर से आयोजित की जाए।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 2.30 लाख रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रही है।
मंत्री ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक प्रकरण की जांच कर रहे हैदराबाद पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, इसके लिए मुख्य रूप से दो व्यक्ति जिम्मेदार हैं।

रामा राव ने कहा कि उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से शिकायत की है कि लीक के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया एक व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कार्यकर्ता है।
उन्होंने डीजीपी से आग्रह किया कि अगर सरकार को बदनाम करने के लिए इस मुद्दे में कोई साजिशहै तो उसे सामने लाएं।
मंत्री ने दावा किया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी. संजय कुमार ने कहा था कि सरकार युवाओं को भाजपा के पास आने से रोकने के लिए साज़िश के तहत नौकरी की अधिसूचना जारी कर रही है।

विपक्ष की ओर से उनकी बर्खास्तगी की मांग किए जाने के सवाल पर उन्होंने पूछा कि वह या आईटी विभाग इस मुद्दे से कैसे जुड़े हैं?
गुजरात, मध्य प्रदेश और असम में प्रश्न पत्र कथित रूप से लीक होने का हवाला देते हुए उन्होंने पूछा कि क्या वहां किसी मंत्री ने इस्तीफा दिया है?
अपनी पार्टी के खिलाफ रामा राव के आरोपों का जवाब देते हुए, बी. संजय कुमार ने कहा कि अगर भाजपा शामिल है तो गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा रही है।
भाजपा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कुमार के हवाले से कहा गया है कि उनकी मांग है कि मौजूदा न्यायाधीश मामले की जांच करें और बीआरएस सरकार इसके लिए तैयार क्यों नहीं है?

इससे पहले दिन में, पार्टी विधायक ई. राजेंदर के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात की और उनसे संविधान के तहत आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया।
भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र के कथित रूप से लीक होने को लेकर विपक्षी दलों और छात्र संगठनों के विरोध के बीच तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) ने शुक्रवार को समूह-एक प्रारंभिक परीक्षा और दो अन्य इम्तिहान रद्द कर दिए।

आयोग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पिछले साल अक्टूबर में हुई समूह -एक परीक्षा और (इस साल हुई) सहायक कार्यकारी अभियंता (एईई) तथा मंडल लेखा अधिकारी (डीएओ) परीक्षा को रद्द करने का फैसला हैदराबाद पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की रिपोर्ट और आयोग की आंतरिक जांच के बाद लिया गया।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि समूह-एक की प्रारंभिक परीक्षा11 जून को फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है जबकि दो अन्य परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements