News Raftaar I Karnataka CM, PM Modi, Maharashtra, Monsoon, Pakistan की खबरें I Prabhasakshi

स्टोरी शेयर करें


कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता चुनने के लिए मंगलवार को राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रणा की। खरगे के आवास पर हुई बैठक में उनके और राहुल गांधी के अलावा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला शामिल हुए। 
केरल में मानसून की शुरुआत में होगा थोड़ा विलंब
मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत में थोड़ी देरी होने का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि इसके चार जून तक दस्तक देने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्य रूप से 1 जून को केरल में प्रवेश करता है। इसमें आमतौर पर लगभग सात दिनों की देरी या जल्दी शामिल होती है। 
नए संसद भवन में साज सज्जा का काम अंतिम चरण में
अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त संसद की नई भव्य इमारत में साज सज्जा का काम अंतिम चरण में है और इसके इस महीने के अंत तक तैयार हो जाने की संभावना है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नए संसद भवन की साफ -सफाई शुरू हो गई है लेकिन उद्घाटन पर सरकार की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।
LG ने सेवा मामलों से जुड़ी फाइलें दिल्ली सरकार को लौटाईं
शहर में नौकरशाहों के तबादलों और नियुक्तियों पर उच्चतम न्यायालय के पिछले सप्ताह के आदेश के मद्देनजर उपराज्यपाल सचिवालय ने दिल्ली सरकार को सेवा मामलों से संबंधित फाइलें वापस कर दी हैं। राजनिवास के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
भाई-भतीजावाद पर पीएम मोदी का तंज
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ‘रोजगार मेले’ के तहत करीब 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे और कहा कि सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाए जाने से नौकरियों में भ्रष्टाचार या भाई-भतीजावाद की संभावनाएं खत्म हो गई हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने इन नवनियुक्त कर्मियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार की हर योजना और हर नीति, युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर बना रही है। 
स्टालिन सरकार में शराब की नदियां बह रही हैं: पलानीस्वामी
तमिलनाडु विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष के. पलानीस्वामी ने विल्लुपुरम में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से बीमार पड़े लोगों से मुलाकात की और साथ ही प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि दूध और शहद की नदियां बहाने का चुनावी वादा करने वाली सरकार के राज में शराब की नदियां बह रही हैं।
शिवसेना के 16 नहीं 54 विधायकों पर होगा फैसला
सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई को महाराष्ट्र सत्ता संघर्ष पर अपना फैसला सुनाया। जिसके अनुसार यह स्पष्ट किया गया कि शिंदे सरकार बनी रहेगी। हालांकि इस बार कोर्ट ने विधायकों की अयोग्यता का फैसला विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा है। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत करता हूं, जिसमें महाराष्ट्र सरकार के 16 विधायकों की अयोग्यता के मामले में अपना फैसला सुनाते हुए विधानसभा अध्यक्ष को विशेष शक्तियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​निर्णय लेने की बात है, मैं यह निर्णय यथाशीघ्र लूंगा। मैं किसी के दबाव में फैसला नहीं लूंगा। 
धोनी का ऑटोग्राफ देना ‘भावनात्मक लम्हा’, गावस्कर
ल्लेबाज सुनील गावस्कर ने खुलासा किया है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ चेपक में चेन्नई सुपरकिंग्स के पिछले राउंड रोबिन मैच के बाद जब महेंद्र सिंह धोनी ने उनकी शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया तो यह उनके लिए ‘भावनात्मक लम्हा’ था।
शेयर बाजार में दो दिन की तेजी पर विराम
घरेलू शेयर बाजारों में दो दिन से जारी तेजी पर मंगलवार को विराम लगा और बीएसई सेंसेक्स 413 अंक से अधिक टूटकर बंद हुआ। सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लि. और रिलायंस इंडस्ट्रीज में बिकवाली से बाजार नीचे आया। 
पाक के प्रधान न्यायाधीश ने दी अलोचनाओं पर सफाई
पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश उमर अता बांदियाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का उच्चतम न्यायालय में स्वागत करने के लिए हुई उनकी आलोचनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अदालती शिष्टाचार के तहत था और इसके कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं थे। दरअसल इमरान खान की अल कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन किया था। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements