दिल्ली पुलिस ने नहीं दी जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी जुलूस निकालने की इजाजत, खुले में नमाज पर भी रोक

स्टोरी शेयर करें


कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस ने 30 मार्च को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में रामनवमी महोत्सव के अवसर पर ‘श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा’ आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। 27 मार्च को एक पत्र में पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) जितेंद्र मीणा के कार्यालय ने कहा कि मण्डली आयोजित करने का अनुरोध कानून और व्यवस्था के दृष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सकता। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस तरह के आयोजन के लिए पूर्व में अनुमति नहीं दी गई थी और इसलिए इस बार भी अनुमति नहीं दी गई। 

इसे भी पढ़ें: Delhi Budget Session 2023: बीजेपी ने वापस लिया अविश्वास प्रस्ताव, अब इस नियम के तहत उठाई मांग

अधिकारी ने कहा कि ऐसी सूचनाएं थीं कि इस तरह की धार्मिक सभा से हंगामा हो सकता है और असामाजिक तत्व स्थिति का फायदा उठा सकते हैं… इसलिए अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। वहीं दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम के के ब्लॉक मैदान में करने की सलाह दी है। इसके अलावा मौर्या एंक्लेव इलाके में खुले मैदान में रमजान के कार्यक्रम करने की अनुमति भी नहीं दी है

इसे भी पढ़ें: IPL 2023 में अबतक कई टीमें एक बार भी हासिल नहीं कर सकी हैं खिताब, जानिए किसने नहीं जीता खिताब

पिछले साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर ‘शोभा यात्रा’ निकालने के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। हाथापाई के कारण पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं, जिसमें आठ पुलिस अधिकारियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए। सैंतीस लोगों को गिरफ्तार किया गया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements