ATS सेंट्रल एजेंसी के साथ मिलकर काम कर रही, MP को नहीं बनने देंगे केरल स्टोरी, HUT की घटना पर बोले CM शिवराज

स्टोरी शेयर करें


मध्य प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने हाल ही में एक हिज़्ब यूटी-तहरीर (एचयूटी) मॉड्यूल को नष्ट कर दिया और मध्य प्रदेश और तेलंगाना के 16 लोगों को पकड़ा, जिससे पता चला कि इनमें से 8 आतंकवादी इस्लाम में परिवर्तित हो गए थे। अब हिज्ब-उत-तहरीर(एचयूटी) से संबंध रखने वाले 16 लोगों की गिरफ़्तारी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जो तथ्य सामने आए हैं उसकी जांच हो रही है। लव जिहाद, धर्मांतरण और उसके बाद आतंकवादी गतिविधियों को शह देना हम इसके ख़िलाफ हैं। यह गतिविधियां किसी भी तरह से नहीं चलेंगी, एटीएस सेंट्रल एजेंसी के साथ मिल कर काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में चुनावी हार के बाद BJP ने क्या सीखा? आगामी चुनाव में पार्टी अपना सकती है यह रणनीति

इससे पहले मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कट्टरपंथी संगठन हिज्ब उत तहरीर (एचयूटी) से जुड़ाव रखने के आरोप में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि इनमें एक प्रोफेसर और एक जिम ट्रेनर सहित ऐसे लोग शामिल हैं जो कि प्रथमदृष्टया ‘लव जिहाद’ और धर्म परिवर्तन के मामलों में शामिल थे। मिश्रा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में तीन बड़ी कार्रवाई की गयी जिसमें जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी), पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) और एचयूटी से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने ध्यान नहीं दिया तो कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश की सत्ता भी उसके हाथ से फिसल सकती है

एचयूटी मामले में जाकिर नायक कनेक्शन की जांच एटीएस करेगी। सलीम का जाकिर नायक का हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम बनने वाले सौरभ से कनेक्शन सामने आया है, जो हैदराबाद से पकड़ा गया। इस्लामिक कट्टरपंथी समूह हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी) के कार्यकर्ता इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के कट्टर अनुयायी हैं। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements