BSF ने Indo-Pak सीमा पर तीन ड्रोन मार गिराए, 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद

स्टोरी शेयर करें


पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक ड्रोन को मार गिराया, जबकि दो अन्य पर गोलियां चलाईं, जिनका इस्तेमाल संभवत: हेरोइन की तस्करी के लिए किया जा रहा था। बीएसएफ के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
सिलसिलेवार हुई इन घटनाओं में करीब 10 किलोग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल, एक मैगजीन और आठ राउंड गोलियां बरामद की गयी हैं।
एक अन्य मामले में बीएसएफ के जवानों ने फाजिल्का जिले में सीमा बाड़ के पार हेरोइन का पैकेट फेंकने वाले बदमाशों पर गोलियां चलाईं।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने इस सिलसिले में दो लोगों को पकड़ा भी है।
बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि अमृतसर के राजाताल गांव में सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि का पता चला और बीएसएफ जवानों ने उस पर गोलीबारी की। इसके बाद मंगलवार को इलाके की तलाशी के दौरान बल ने एक काले रंग का ड्रोन (एक डीजेआई मैट्रिस क्वाडकॉप्टर) बरामद किया।

बीएसएफ प्रवक्ता ने कहा कि ड्रोन से जुड़े एक बैग के अंदर पीले चिपकने वाले टेप में लिपटी हेरोइन का एक पैकेट पाया गया, जिसमें 2.6 किलोग्राम मादक पदार्थ था।
अमृतसर के बचीविंड गांव में बीएसएफ ने सोमवार रात पाकिस्तान की तरफ से गांव में घुस रहे एक अन्य ड्रोन को मार गिराया।
बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि ड्रोन की तलाशी के दौरान एक पॉलिएस्टर बैग से तीन पैकेट में छिपाकर रखी गई तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

स मामले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया।
अमृतसर के हरदो रतन गांव में, बीएसएफ ने एक अन्य पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की और बाद में इलाके की तलाशी के दौरान हेरोइन के दो पैकेट (दो किलोग्राम वजन) बरामद किए।
फाजिल्का जिले में बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार सुबह नत्था सिंह वाला गांव के पास सीमा बाड़ पर कुछ फेंके जाने की आवाज सुनी, तो कुछ बदमाशों पर गोलियां चलाईं। इस दौरान बदमाश वहां से भागने में कामयाब हो गए।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements