new corona strain: स्वास्थ्य मंत्री टोपे बोले- महाराष्ट्र में न्यू कोरोना स्ट्रेन का कोई मामला नहीं, लेकिन रहें सावधान

स्टोरी शेयर करें



मुंबई
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने बताया कि राज्य में फिलहाल कोरोना () का कोई नया मामला प्रकाश में नहीं आया है लेकिन हमें लापरवाही नहीं बरतनी है। कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन सभी नागरिकों को अभी भी करना है। देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के कुछ मामले सामने आए हैं। लेकिन महाराष्ट्र में अभी तक किसी को भी कोरोना न्यू स्ट्रेन (corona new strain ) से संक्रमित नहीं पाया गया है। बावजूद इसके सरकार इस बात का विशेष ध्यान रख रही है।

ब्रिटेन से लौटे नागरिक आइसोलेट किये जा रहे हैं
राज्य में ब्रिटेन (Pax return from UK) से लौटने वाले सभी नागरिकों का स्वाब टेस्ट करके उन्हें आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। अब तक 43 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि इन सभी नागरिकों की जांच अच्छे ढंग से हो ताकि यह पता चल सके कि इनके भीतर नए कोरोना के लक्षण हैं या नहीं। ब्रिटेन से लौटे हुए कई नागरिक अभी भी मिल नहीं रहे हैं। जिनकी तलाश शुरू है, यह बात बेहद ही गंभीर है। पुलिस इन नागरिकों को ढूंढने का काम कर रही है। ऐसे में सरकार इन सभी नागरिकों से यह अपील करती है कि वह खुद प्रशासन के पास जाकर अपनी जांच करवाएं।

जनता के लिए लोकल पर सीएम फैसला लेंगे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray ) जल्द ही मुंबई की लोकल सेवा (Mumbai Local Train Service) को आम जनता के लिए शुरू करने पर फैसला लेंगे। उम्मीद है कि नए साल की शुरुआत में राज्य सरकार यह फैसला लेगी। हालांकि राजेश टोपे ने इस सवाल के जवाब में कहा है कि कोविड के खतरे का आकलन करने के बाद में ही मुख्यमंत्री इस विषय पर कोई अंतिम फैसला लेंगे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: