Samna Editorial: ट्रंप ने अमदाबाद आकर कोरोना फैलाया, अब ब्रिटेन के पीएम दिल्ली आएंगे क्या?

स्टोरी शेयर करें



मुंबई
शिवसेना मुखपत्र सामना के संपादकीय में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर ब्रिटिश पीएम (Britain PM Boris Johnson) पर सवाल उठाए गए हैं। संपादकीय में लिखा है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (US president Donald trump) ने अहमदाबाद आकर कोरोना को फैलाया था तो क्या अब ब्रिटेन के पीएम जॉनसन भी दिल्ली आएंगे?

ट्रंप ने फैलाया कोरोना
सामना ने लिखा है कि नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए ट्रंप अमदाबाद आए थे और ट्रंप के साथ आए लोगों ने कोरोना फ़ैलाने का काम किया। इसलिए ट्रंप की तुलना में सज्जन और सरल जॉनसन का क्या करें, ये सवाल है? पुराना कोरोना चीन निर्मित था इसलिए अमेरिका के ट्रंप ने चीन से झगड़ा शुरू किया। अब ट्रंप की जगह जो बाइडेन आए हैं। बाइडेन ने घोषित तौर पर कोरोना का टीका लगवाया। लेकिन यह टीका पहले कोरोना वायरस का है। दूसरे कोरोना के लिए यह टीका कारगर होगा क्या?

बहिष्कृत हुआ ब्रिटेन
सामना ने लिखा है कि एक समय ग्रेट ब्रिटेन ने दुनिया भर में राज किया। ब्रिटिश साम्राज्य का सूर्य कभी ढलता नहीं था, ऐसा गर्व के साथ कहा जाता है। उसी ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रामक होकर नए अवतार में सामने आया, जिसके बाद सारी दुनिया ने मानो ब्रिटेन का बहिष्कार ही कर दिया है। ब्रिटेन से आनेवाले हवाई जहाजों पर रोक लगा दी गई है। ब्रिटेन से आनेवाले हर यात्री को क्वॉरंटीन किया जाएगा। ब्रिटेन के वायरस का खौफ इतना है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके कारण फिर एक बार मुंबई-ठाणे-पुणे जैसे शहरों को बड़ा आर्थिक झटका झेलना होगा।

नए कोरोना से डरने की जरूरत नहीं
ब्रिटेन में सामने आया यह नया वायरस तेजी से फ़ैल रहा है। इसलिए ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों ने फिर से लॉकडाउन शुरू किया है। स्पेन, डेनमार्क और नीदरलैंड जैसे देशों में चिंता का माहौल है। ब्रिटिश कोरोना इटली में भी पहुंच चुका है। हमारे देश के स्वास्थ्यमंत्री डॉ. हर्षवर्धन के अनुसार नए वायरस से डरने की आवश्यकता नहीं है, देश सतर्क है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: