मिशन 2024 पर आया योगी आदित्यनाथ का बयान, कहा- पांचवीं ताकत बनकर उभरा देश

स्टोरी शेयर करें


गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने लगातार 7वीं बार जीत हासिल की है, जिससे से पता चलता है कि राज्य में कैसा काम होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस ब्रिटन ने भारत पर 200 वर्ष तक शासन किया था, आज उसी ब्रिटेन को पछाड़कर भारत दुनिया में पांचवी ताकत बना है। मोदी है तो मुमकिन है आज सिर्फ एक नारा नहीं बल्कि सच्चाई बन गई है, वैश्विक नारा बन गया है। ये कहना है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। वो 22 जनवरी को बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्तनाम में भारत के पास जी20 सम्मेलन की अध्यक्षता का मौका है, जिसके जरिए भारत को अपनी ताकत दिखाने का सौभाग्य मिल रहा है। भाजपा ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसने देश को पहले रखा है। उन्होंने कहा कि भारतीय विरासत को साथ लेकर आगे बढ़ने का काम पार्टी ने किया है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से लेकर काशी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, प्रयागराज में कुंभ मेले के आयोजन तक सराकर के नेतृत्व में विरासत का सम्मान किया गया है।

उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत द्वारा किए गए कार्यों का वर्णन करते हुए कहा कि इंसेफलाइटिस से होने वाली मौतों पर 95% तक काबू पा लिया गया है। भारत में दिमागी बुखार की वैक्सीन 100 वर्षों के बाद आई। कोरोना काल में सिर्फ नौ महीने के अंतराल में भारत में दो वैक्सीनों का निर्माण हुआ। डबल इंजन सरकार ने डोज के साथ मुफ्त राशन भी मुहैया कराया। उन्होंने किसानों के लिए शुरू की गई कई केंद्रीय और राज्य सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सभी को बिना भेदभाव के इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

बता दें कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने इस बैठक के माध्यम से रोडमैप तैयार करना शुरू कर दिया है। इस बैठक में प्रदेश बीजेपी के तमाम संगठन प्रभारी, अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष समेत 700 पदाधिकारी शामिल हुए हैं। इनके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्या और ब्रजेश पाठक ने भी हिस्सा लिया था। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements
%d bloggers like this: